घर बैठे मिलेगा माता वैष्णो देवी का प्रसाद, गृहमंत्री ने किया श्राइन बोर्ड के फैसले का स्वागत

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना काल में माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड माता रानी के भक्तों के लिए एक नई सौगात लेकर आई है, जिसके तहत श्रद्धालु घर बैठे ही माता रानी का प्रसाद अपने घर मंगवा पाएंगे। श्राइन बोर्ड द्वारा लिए गए इस फैसले को लेकर प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने  सहमति जताते हुए बोर्ड के फैसले का स्वागत किया है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट के जरिए अपनी सहमति जताई।

गृहमंत्री ने अपने ट्वीट पर लिखा कि माता वैष्णो देवी का प्रसाद अब डाक विभाग स्पीड पोस्ट से श्रद्धालुओं के घर तक पहुंचाएगा। इस सुविधा के लिए वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड और डाक विभाग का समझौता स्वागत योग्य है। इससे #coronavirus काल में भी माता का प्रसाद और आशीर्वाद भक्तों को सुलभ होगा।

श्रद्धालुओं तक घर बैठे प्रसाद पहुंचाने के लिए श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने डाक विभाग के साथ टाइअप किया है, जिसकी जानकारी श्राइन बोर्ड द्वारा 29 अगस्त यानी कि शनिवार को दी गई। समझौते के तहत डाक विभाग बिना लाभ- हानि के माता वैष्णो का प्रसाद श्रद्धालुओं के घरों तक पहुंचाएगा। इस प्रसाद को SMVDSB की वेबसाइट से बुक किया जा सकेगा। इसके अलावा 9906019475 पर कॉल करके भी इस सुविधा का लाभ श्रद्धालु उठा सकते है।

बता दें किकोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को देखते हुए केंद्र सरकार द्वारा माता वैष्णो देवी मंदिर को बंद कर दिया गया था, जिसको 16 अगस्त में दोबारा खोला गया। फैलते कोरोना संक्रमण को देखते हुए श्रद्धालु मातारानी के दर्शन के लिए पहुंच नहीं पा रहे है।