MP के किसानों का इमरान खान को ऑफर-‘POK दो, टमाटर लो’

झाबुआ।

भारत-पाक तनाव के बीच मध्यप्रदेश के किसानों ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को एक बड़ा ऑफर दिया है।किसानों ने ट्वीटर और पत्र लिखकर POK भारत को लौटने और भारत से फ्री में टमाटर ले जाने की बात कही है।वही उन्होंने मुंबई आतंकी हमले के लिए माफी मांगने मांग की है। इस संबंध में किसानों ने प्रधानमंत्री मोदी को भी ट्वीट किया है।किसान संघ के अध्यक्ष महेंद्र हामड़ और महासचिव जितेंद्र पाटीदार ने ये पत्र ट्वीट किया है। भारत की रोक के बाद पाकिस्तान में टमाटर 300 -400  रुपए किलो बिक रहा है।

दरअसल,  झाबुआ जिले के पेटलावद के 150 से अधिक किसानों ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को टि्वटर और डाक विभाग के जरिए पैगाम भेजा है। उन्होंने कहा है कि इमरान खान पीओके (पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर) दो और हमारे टमाटर ले लो। इतना ही नहीं, किसानों ने पाकिस्तान से 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले के लिए माफी की भी मांग की है। 

क्या लिखा है पत्र में

ट्विटर के जरिए भारतीय किसान यूनियन की झाबुआ जिला इकाई ने इमरान से कहा कि बाघा बार्डर से आपके देश में टमाटर जाते थे, लेकिन आतंकवादियों और आपकी सेना ने हमारे देश के निर्दोष लोगों पर हमले किए, आतंकवाद फैलाया, 26/11 व पुलवामा जैसे हमले करवाए। इसके बाद हमारे देश और हमने आपको टमाटर नहीं देने का फैसला लिया था। बीते दो दिनों की मीडिया रिपोर्ट में आपके देश में टमाटर को लेकर खराब हालत की जानकारी आई है। अगर पाकिस्तान भारत के दुश्मनों को हमारी सरकार को सौंप दे और अनधिकृत रूप से कब्जा किए गुलाम कश्मीर को शांतिपूर्वक सौंप दे तो भाकियू उत्पादक किसानों के साथ टमाटर भेजने पर विचार कर सकती है।

मध्यप्रदेश में टमाटर का उत्पादन

मध्यप्रदेश के कई जिलों टमाटर का खूब उत्पादन होता है। यहां की मंडियों से यह टमाटर दिल्ली और मुंबई जाता है। उसके बाद वहां से पाकिस्तान पहुंचता है। राज्य के रतलाम, झाबुआ, खरगोन, शाजापुर और धार जिले में टमाटर का उत्पादन सबसे ज्यादा होता है। इन्हीं जिलों का टमाटर पाकिस्तान पहुंचता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here