इन नामाक्षर के लोगों में होती है कमाल की खासियत, जीवनसाथी को हमेशा रखते हैं खुश

Diksha Bhanupriy
Published on -
name astrology

Name Astrology: नाम ज्योतिष, ज्योतिष शास्त्र की एक अहम शाखा है। इसके जरिए व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर से उसके व्यवहार,व्यक्तित्व और भविष्य को लेकर कई तरह की बातों का पता लगाया जा सकता है। जिन लोगों के पास अपनी कुंडली नहीं होती है वह नामाक्षर के सहारे अपने जीवन से जुड़ी सारी बातों का पता लगा सकते हैं।

हर व्यक्ति के जीवन पर उसके नाम का गहरा प्रभाव पड़ता है। व्यक्ति का नामाक्षर और उसके जन्म के साथ ही तय हो जाता है और उसी के आधार पर नाम रखा जाता है। नाम रखने के बारे में अक्सर यह बोला जाता है कि जैसा नाम होता है वैसा ही काम होता है। इसी आधार पर आज हम आपको कुछ नाम अक्षर वाले लोगों की खासियतों के बारे में बताते हैं।

Y नामाक्षर

जिन लोगों का नाम Y अक्षर से शुरू होता है, वो बहुत मेहनती होते हैं और किसी भी कीमत पर सफलता हासिल करके ही मानते हैं। प्यार के मामले में यह थोड़े कच्चे होते हैं लेकिन आखिरकार ना ना कहते हुए आगे बढ़ जाते हैं।

S नामाक्षर

जिन लोगों का नाम S से शुरू होता है। वह साफ दिल होते हैं और हमेशा सभी की मदद के लिए तैयार रहते हैं। यह मेहनती और बुद्धिमान होते हैं, लेकिन बातचीत करने का इनका तरीका कई बार लोगों के सामने गलत छवि पेश करता है। ऐसे लोग लग्जरी जीवन जीना पसंद करते हैं और पार्टनर के साथ इनका व्यवहार बहुत अच्छा होता है।

P नामाक्षर

जिन लोगों का नाम P से आता है, वह कलात्मक दृष्टिकोण रखते हैं और इन्हें हंसना हंसाना पसंद होता है। इनमें सच्चाई और ईमानदारी कूट-कूट कर भरी होती है और यह अपने पार्टनर को हमेशा खुश रखते हैं। हर जगह इनकी किस्मत इनका साथ देती है।

V नामाक्षर

इस नामाक्षर के लोग खुशमिजाज प्रवृत्ति के होते हैं और अपने पार्टनर का बहुत ध्यान रखते हैं। इनका रोमांटिक स्वभाव जीवनसाथी को हमेशा खुश बनाए रखता है। यह कामकाज में थोड़े आलसी होते हैं और उनके मन की बात जान पाना थोड़ा मुश्किल होता है, क्योंकि यह इसे अच्छे से छुपा लेते हैं।

T नामाक्षर

जिन लोगों का नाम T से आता है वह लोग गंभीर रहते हैं और इनका स्वभाव काफी जिद्दी होता है। किसी भी बात पर यह बहुत मुश्किल से हंसते हैं, लेकिन इन्हें अपने परिवार से बहुत प्यार रहता है। इनका स्वभाव बेहतरीन चीजों के प्रति आकर्षित होने वाला रहता है। अपने जीवन साथी को यह जान से बढ़कर चाहते हैं और बदले में वैसे ही अपेक्षा रखते हैं।

R नामाक्षर

इस नाम के लोग अंतर्मुखी स्वभाव के होते हैं और उन्हें पढ़ने लिखने में ज्यादा दिलचस्पी नहीं होती। इनका स्वभाव चुलबुला होता है और अपने खुशमिजाज अंदाज से ही अपने आसपास का माहौल हमेशा पॉजिटिव बनाए रखते हैं। जीवनसाथी के लिए यह लोग सेंसेटिव होते हैं और उसकी खुशी के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार रहते हैं।

(डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।)


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News