अंक शास्त्र के मुताबिक बुरा परिणाम देते हैं ये 3 नंबर, जातकों के जीवन में आती है परेशानी

numerology

Numerology: अंक शास्त्र, ज्योतिष का एक ऐसा चमत्कारिक अंग है, जो अंको के हिसाब से व्यक्ति के जीवन के बारे में बहुत सी बातों का खुलासा करता है। इस शास्त्र में अंकों के रहस्य का बारीकी से अध्ययन करने के बाद भविष्य को कौन सी चीज प्रकाशमय करेंगी ये पता लगाया जा सकता है। अंक ज्योतिष के अंक 0 से 9 तक के होते हैं जो किसी न किसी ग्रह का प्रतिनिधित्व करते हैं।

ये अंक जिस ग्रह का प्रतिनिधित्व करते हैं, उसी की दिशा के आधार पर व्यक्ति के जीवन में कई तरह के परिवर्तन आते हैं। ग्रह अगर शुभ कक्षा में बैठे हो और उसके साथ दूसरे ग्रह भी शुभ हो तो अच्छे परिणाम मिलते हैं। वहीं अगर ग्रहों की दिशा विपरीत हो तो परिणाम भी उल्टे भुगतने पड़ते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे अंकों के बारे में बताते हैं जिन्हें अंक शास्त्र में बुरा माना गया है। चलिए इनके बारे में जानते हैं।

Continue Reading

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।