वास्तु टिप्स के अनुसार कपूर के साथ मिलाकर जलाएं ये चीज, कभी नहीं होगी धन की कमी

Sanjucta Pandit
Published on -
Tablets-of-Camphor

Camphor Upay : सनातन धर्म में पूजा-पाठ और धार्मिक कार्यों को बहुत महत्व दिया जाता है। ऐसा माना जाता है कि इन कार्यों से व्यक्ति अपने मानसिक, आध्यात्मिक, और शारीरिक स्वास्थ्य को सुधार सकता है। बता दें कि पूजा, पाठ, मंत्र जप, धार्मिक अनुष्ठान को भक्तों द्वारा ध्यान, श्रद्धा और आत्मसमर्पण के साथ किया जाना चाहिए। धार्मिक कार्यों से व्यक्ति को न केवल आत्मा की शक्ति का अनुभव होता है, बल्कि इससे सकारात्मकता, संतोष और शांति की अनुभूति भी होती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, कोई भी पूजा बिना कपूर के नहीं होती। वहीं, यदि कपूर को इन चीजों के साथ मिलाकर जलाने पर कभी भी पैसों की किल्लत नहीं रहती। आइए जानें विस्तार से…

वास्तु टिप्स के अनुसार कपूर के साथ मिलाकर जलाएं ये चीज, कभी नहीं होगी धन की कमी

इन चीजों के साथ जलाएं कपूर

  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कपूर और घी को मिलाकर आरती करने से व्यक्ति को कई प्रकार के दोषों से मुक्ति मिलती है। इसके साथ ही जीवन में सकारात्मक वातावरण, सुख और समृद्धि आती है।
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार, आप कपूर को लॉन्ग के साथ मिलकर जला सकते हैं। इससे घर की सारी परेशानियां खत्म हो जाएगी। बता दें कि इसे जलाने के बाद आप इसे पूरे घर में दिखाएं। वहीं, इस उपाय को 5 दिन करने से इसके शुभ परिणाम आपको मिल जाएंगे।
  • इसके अलावा, आप कपूर में चमेली का तेल मिलाकर जलाएं। इससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। ज्योतिष शास्त्र की अनुसार, यह उपाय लगातार 11 दिन तक करना होगा, जिससे आपके घर की सारी नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाएगी और आपके जीवन में खुशहाली-ही-खुशहाली बनी रहेगी।

इन जगहों पर रखें कपूर

माता लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए कपूर को घर के मुख्य द्वार पर, मंदिर में, तिजोरी में, रसोई घर में जलाकर रखें। जिससे घर की सारी नकारात्मक उर्जा बाहर चली जाएगी। साथ ही आपके जीवन में खुशियों की बौछार होगी।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News