Ank Jyotish 26 March 2023 : मूलांक 1, 3, 5, 9 को तरक्की, इंक्रीमेंट, नौकरी, छात्रों के लिए दिन खास, सुखद यात्रा, मूलांक 7 को व्यापारिक हानि, जानें सभी मूलांक का भविष्यफल

Kashish Trivedi
Published on -

Ank Jyotish, Ank Jyotish 26 March 2023 : अंक शास्त्र के तहत मूलांक और भाग्यांक से व्यक्ति के जीवन से जुड़े जानकारी सामने आती है आज 26 मार्च 2023 है। 26 तिथि के तहत 2+6 के जोड़ से 8 अंक मिलते हैं। ऐसे में किसी माह की 8, 17, 26 तारीख को जन्मे हुए व्यक्ति का मूलांक 8 होगा। वही मूलांक 8 के स्वामी शनि होते हैं। जबकि तिथि+मास+वर्ष की गणना कर 1 अंक में रिजल्ट को भाग्यांक माना जाता है। आइए जानते हैं अंक ज्योतिष के हिसाब से 26 मार्च को कैसा रहेगा आपका दिन

मूलांक 1

किसी भी महीने के 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्मे व्यक्तियों का मूलांक 1 होता है। मूलांक 1 के स्वामी सूर्य देव है। मूलांक 1 वाले के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है। सोच समझकर आज कार्य को पूरा करेंगे। समस्याएं आएंगी लेकिन उसका निराकरण भी होगा। धन के लेनदेन से बचने की सलाह दी जा रही है। आज कार्य क्षेत्र में मेहनत की आवश्यकता है, अनावश्यक धन खर्च करने से बचें। तनाव महसूस कर सकते हैं। आसपास के लोग और आसपास के वातावरण से प्रभावित होंगे। आकर्षण के केंद्र बने रहेंगे।

मूलांक 2

किसी भी महीने के 2, 11, 20 और 29 तारीख को जन्म लेने वाले जातकों का मूलांक 2 होता है। मूलांक 2 के स्वामी चंद्र देव होते हैं। मूलांक 2 वाले को आज अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा। भाई बहन के साथ आनंद का समय व्यतीत करेंगे। सफलता आज आपके कदम चूमेगी। आय के नवीन स्रोत निकलेंगे, जॉब और व्यवसाय में लाभ होगा। नई योजना बना सकते हैं। आर्थिक स्थिति में बदलाव होगा। लव रिलेशनशिप के मामले में आज का दिन बेहतर है। पारिवारिक जीवन सामान्य रहने वाला है। धन की प्राप्ति होगी। व्यवसाय उन्नति के मार्ग पर चलेंगे। सेहत के लिए आज का दिन अच्छा है।

मूलांक 3

किसी भी महीने की 3, 12, 21 और 30 तारीख को जन्म लेने वाले जातक के मूलांक 3 होते हैं। मूलांक 3 के राशि स्वामी गुरु है। मूलांक 3 वाले को उन्नति के अवसर मिलेंगे भाग्य साथ दे रहा है। धन मुनाफा होता नजर आ रहा है। सोचते हुए सभी कार्य पूर्ण होंगे। व्यापार की बात करें तो दिन अनुकूल रहने वाला है। व्यापार में उन्नति के अवसर होंगे। परिवार के लिहाज से आज का दिन सामान्य रहने वाला है। मूलांक 3 को नौकरी में आज पदोन्नति मिल सकती है। बड़ों से धन लाभ हो सकता है। बड़ों का सम्मान करें। कोई भी निर्णय लेने से पहले सोच समझ कर लें।

मूलांक 4

किसी भी महीने के 4, 13, 22 और 31 तारीख को जन्म लेने वाले जातकों का मूलांक 4 होगा। मूलांक 4 के राशि स्वामी राहु है। मूलांक 4 वाले के लिए चुनौतीपूर्ण और तनावपूर्ण समय है। स्वास्थ्य को लेकर खासा ध्यान रखना होगा। किसी पर विश्वास करने से बचे। चुनौती आएगी। सतर्कता आवश्यक है। अनावश्यक विश्वास करने से आज नुकसान हो सकता है। संयम से काम लेना सही रहेगा। कुछ काम को समय पर डाल दें। आज किसी वृद्ध व्यक्ति की सलाह से भविष्य में आपको लाभ मिल सकता है। वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।

मूलांक 5

किसी भी महीने के 5, 14 और 23 तारीख को जन्म लेने वाले जातक के मूलांक 5 होते हैं। मूलांक 5 के राशि स्वामी बुध हैं। बुध को राजकुमार भी माना जाता है।मूलांक 5 वाले के लिए आज का समय अनुकूल है। व्यवसाय में लाभ होगा। सचेत रहने की आवश्यकता है। कोई करीबी आपको धोखा दे सकता है। इसके कारण आपको सावधान रहने की जरूरत है। कार्य क्षेत्र में सफलता मिलेगी।। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी पदोन्नति प्राप्त हो सकती है। कोई नई खुशखबरी मिल सकती। दांपत्य जीवन में सुधार आएगा। तनावमुक्त महसूस करेंगे। ऊर्जावान बने रहेंगे।

मूलांक 6

किसी भी महीने के 6, 15 और 24 तारीख को जन्म लेने वाले जातकों का मूलांक 6 होता है। मूलांक 6 के राशि स्वामी शुक्र है। मूलांक 6 वाले को मेहनत की आवश्यकता होगी। चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। पर्याप्त मेहनत करने के बाद भी फल नहीं मिलेंगे। प्रेमी के साथ समय मिलेगा। स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है। आज आर्थिक स्थिति ठीक ठाक रहेगी। हालांकि अधिक धन खर्च करने से बचें। भावात्मक रूप से मनोदशा बदल सकती है।

मूलांक 7

किसी भी महीने के 7, 16 और 25 तारीख को जन्म लेने वाले जातक का मूलांक 7 रहेगा। मूलांक 7 के राशि स्वामी केतु है। मूलांक 7 वाले को आज उच्च शिक्षा का लाभ मिल सकता है। भावनाएं बेहद प्रभावी रहेगी। अवसाद को मन में घर ना करने दें। आज आप किसी भी प्रस्ताव को शिकार करने से बचें। अपने घर वालों के साथ समय व्यतीत करना अच्छा रहेगा। व्यापारिक हानि के संकेत मिल रहे हैं। कोई काम अधूरा रह सकता है। करियर में खुशखबरी मिलेगी। धन भी अधिक खर्च हो सकता है। अविवाहित लोगों के लिए समय अनुकूल है। मनचाहा रिश्ता आ सकता है।

मूलांक 8

किसी भी महीने के 8, 17, और 26 तारीख को जन्म लेने वाले जातकों का मूलांक 8 होता है।मूलांक 8 के राशि स्वामी शनि है। मूलांक 8 वाले को भाग्य साथ देगा। सोचे हुए सभी कार्य पूरे होंगे। व्यापारी वर्ग के लिए आज का दिन अच्छा है। भविष्य में धन लाभ के संकेत मिल रहे हैं। अहम के शिकार हो सकते हैं। पारिवारिक माहौल में आज अच्छा लाभ मिलेगा। कार्य क्षेत्र में प्रमोशन हो सकता है। अधूरे काम पूरे हो सकते है। धन की स्थिति बेहतर है। स्वास्थ्य में सुधार आएगा। ध्यान लगाने के लिए आज का समय शुभ माना जा रहा है। रोजाना कार्यों से उड़ सकते हैं।

मूलांक 9

किसी भी महीने के नौ, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले जातकों का मूलांक 9 होता है। मूलांक 9 के राशि स्वामी मंगल है। मूलांक 9 वाले को सलाहकार की सलाह से हानि हो सकती है। समय जटिल है इस समय खुद पर विश्वास करना सही रहेगा। कार्य क्षेत्र में लाभ मिलेगा। महिला मित्र से आज सहयोग बना रहेगा। शारीरिक रूप से आज का दिन सटीक है। तरक्की मिल सकती है। धन लाभ के संकेत मिल रहे हैं।। रिश्तो में सुधार आएगा आध्यात्मिक झुकाव बना रहेगा। खुशहाल दिन व्यतीत होगा। व्यापार में नए मार्ग खुलेंगे। भविष्य में धन लाभ के लिए समय अनुकूल है। आंतरिक रुप से खुश महसूस करेंगे।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News