होली के बाद इन 2 बड़े ग्रहों का गोचर, किस राशि के लिए शुभ और किसे रहना होगा सतर्क, पढ़िए यहां

zodiac

March Grah Gochar 2023 : होली के बाद और सूर्य ग्रहण से पहले दो बड़े ग्रह शुक्र और मंगल राशि परिवर्तन करने जा रहे है। शुक्र 12 मार्च को सुबह 08 बजकर 37 मिनट पर ​मेष राशि में प्रवेश करेगा। शुक्र के इस गोचर का इसलिए भी महत्व है क्योंकि मेष राशि में पहले से राहु विराजमान है। वही भूमि पुत्र कहे जाने वाले ग्रह मंगल 13 मार्च को सुबह 05 बजकर 33 मिनट पर मिथुन राशि में गोचर करेंगे।

क्या कहता है ज्योतिष

ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार सभी ग्रह एक निर्धारित अवधि के बाद गोचर करते हैं यानि हर ग्रह निश्चित समय में अपनी राशि बदलता है। जब भी कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है, तो उसका सीधा प्रभाव मानव जीवन, पृथ्वी और सभी राशियों पर पड़ता है, ऐसे में शुक्र और मंगल ग्रह का भी राशि परिवर्तन 12 राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालेगा।

जानिए किस राशि पर कैसा पड़ेगा असर

मेष राशि : शुक्र का यU गोचर मेष राशि में ही होने जा रहा है, ऐसे में इस राशि के जातकों को काफी लाभ मिलेगा। आर्थिक लाभ के साथ बिजनेस में भी फायदा मिलने के योग है। दोस्तों और परिवारवालों का समर्थन मिलेगा और प्रेम संबंध भी मजबूत होंगे।

मिथुन राशि : शुक्र अच्छे परिणाम लेकर आएंगे। नए लोगों से संपर्क बढ़ेगा और छात्रों के लिए समय अनुकुल रहेगा। शिक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने में सफल होंगे। भौतिक सुख सुविधाओं और आर्थिक लाभ के साथ साथ सम्मान भी प्राप्त होगा। भाई बहन का पूरा साथ मिलेगा। शेयर मार्केट वालों को भी लाभ की उम्मीद है। वही मंगल के गोचर से  जातकों को शारीरिक, मानसिक और आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।  बेवजह खर्च बढ़ेगा। पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकता है।

सिंह राशि : शुक्र गोचर लाभदायक साबित होगा। नया काम शुरू करने के लिए उत्तम समय है। विदेश यात्रा के साथ नौकरी के नए अवसर प्राप्त होंगे। सिंह राशि के जातकों को छोटे भाई-बहनों का पूरा समर्थन मिलेगा।

धनु राशि : गोचर बेहद शुभ साबित होगा. छात्र वर्ग के लिए समय अनुकुल तो शादीशुदा को कोई गुडन्यूज मिल सकती है। पुराना विवाद और पैसों की दिक्कतें समाप्त होने के संकेत है। इस अवधि के दौरान नौकरीपेशा लोगों को पदौन्नति मिल सकती है। किसी स्त्री के सहयोग से व्यापार में कोई बड़ी डील सामने आ सकती है। इस समय आपको अपने परिवार की तरफ से कोई आर्थिक मदद भी मिल सकती है। संतान पक्ष से संबंध अच्छे होंगे। मंगल का गोचर आपका थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। काम का बोझ बढ़ेगा। कुछ लोग आपके छवि खराब करने की कोशिश करेंगे।

वृषभ और वृश्चिक राशि : वृषभ राशि के लिए मंगल का गोचर अशुभ साबित हो सकता है। वाणी पर कंट्रोल रखना होगा। वैवाहिक जीवन में समस्याएं आ सकती है। बच्चों को आपके सहयोग की जरूरत पड़ेगी। ऑफिस में किसी सहयोगी के साथ मनमुटाव होने की संभावना है।वही मंगल का राशि परिवर्तन वृश्चिक राशिवालों के लिए अच्छा साबित नहीं होगा। इस गोचर से विपरीत राजयोग का निर्माण हो रहा है। इस राशि वालों को मानसिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। वाहन चलाते समय सावधानी बरतनी होगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News