होली के बाद इन 2 बड़े ग्रहों का गोचर, किस राशि के लिए शुभ और किसे रहना होगा सतर्क, पढ़िए यहां

zodiac

March Grah Gochar 2023 : होली के बाद और सूर्य ग्रहण से पहले दो बड़े ग्रह शुक्र और मंगल राशि परिवर्तन करने जा रहे है। शुक्र 12 मार्च को सुबह 08 बजकर 37 मिनट पर ​मेष राशि में प्रवेश करेगा। शुक्र के इस गोचर का इसलिए भी महत्व है क्योंकि मेष राशि में पहले से राहु विराजमान है। वही भूमि पुत्र कहे जाने वाले ग्रह मंगल 13 मार्च को सुबह 05 बजकर 33 मिनट पर मिथुन राशि में गोचर करेंगे।

क्या कहता है ज्योतिष

ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार सभी ग्रह एक निर्धारित अवधि के बाद गोचर करते हैं यानि हर ग्रह निश्चित समय में अपनी राशि बदलता है। जब भी कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है, तो उसका सीधा प्रभाव मानव जीवन, पृथ्वी और सभी राशियों पर पड़ता है, ऐसे में शुक्र और मंगल ग्रह का भी राशि परिवर्तन 12 राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)