20 फरवरी को बन रहा बुधादित्य योग, जानिए किन राशियों का खुलेगा भाग्य, क्या होगा असर

13 फरवरी को सूर्य देव कुंभ राशि में प्रवेश कर चुके हैं, जहां 20 फरवरी को बुध ग्रह भी इसी राशि में प्रवेश कर जाएंगे। इससे बुधादित्य योग का निर्माण होगा।

Sanjucta Pandit
Published on -

Budhaditya Yoga : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी राशि में ग्रहों का गोचर पृथ्वी वासियों के लिए प्रभावात्मक होता है। इसी कड़ी में 13 फरवरी को सूर्य देव कुंभ राशि में प्रवेश कर चुके हैं, जहां 20 फरवरी को बुध ग्रह भी इसी राशि में प्रवेश कर जाएंगे। दोनों ग्रहों के एकत्रित होने से बुधादित्य योग का निर्माण होगा, जिससे इन 3 लकी राशियों को धन लाभ होगा। आइए जानते हैं विस्तार से…

20 फरवरी को बन रहा बुधादित्य योग, जानिए किन राशियों का खुलेगा भाग्य, क्या होगा असर

मेष राशि के जातकों पर प्रभाव

इस योग के निर्माण से मेष राशि के जातकों को बहुत अच्छा फल मिलने वाला है। इस दौरान जातकों को उनका प्यार मिल सकता है। इसके लिए उन्हें अपने सामने वाले पार्टनर को प्रेम का इजहार करना होगा। इसके अलावा, करियर में सफलता मिलेगी। इससे मन प्रसन्न रहेगा। बिजनेस शुरू करने वालों के लिए भी यह योग किसी वरदान से काम नहीं होगा। साथ ही अपनी सोच को सकारात्मक रखें।

कर्क राशि के जातकों पर प्रभाव

कर्क राशि के जातकों के लिए बुधादित्य योग बेहतर माना जा रहा है। इस दौरान आपके मन मुताबिक सफलता मिलेगी। करियर में प्रमोशन के लिए कोई बड़ा प्रोजेक्ट हाथ लग सकता है। स्वास्थ्य के प्रति विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। वरना आपकी प्रॉब्लम बढ़ सकती है।

मिथुन राशि के जातकों पर प्रभाव

मिथुन राशि के जातकों के लिए समय विशेष लाभदायक हो सकता है। वैवाहिक जीवन में चल रही परेशानियों कम हो जाएगी। समाज में मान और प्रतिष्ठा बढ़ेगी, जिससे मानसिक तनाव कम होगा। बिजनेस कर रहे लोगों को अच्छी इन्वेस्टमेंट मिल सकती है। इससे आर्थिक स्थिति में पहले से सुधार आएगा। आध्यात्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News