Chaturgrahi Yoga : अप्रैल में 12 साल बाद बनेगा चतुर्ग्रही योग, 4 ग्रहों की युति, 6 राशियों के लिए लकी, धनलाभ-सफलता और नौकरी के योग

Pooja Khodani
Updated on -
grah gochar 2023

Chaturgrahi Yoga : अप्रैल में ग्रहों के राशि परिवर्तन, गोचर और राजयोग के निर्माण का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में अब 12 साल बाद एक 4 ग्रहों का अनोखा संयोग बनने जा रहा है,क्योंकि मेष राशि में राहु, गुरु, सूर्य और बुध ग्रह एक साथ मिलकर चतुर्ग्रही योग बनाएंगे। खास बात ये है कि यह चतुर्ग्रही योग 14 अप्रैल को सूर्य और 22 अप्रैल को गुरु आकर बनाएंगे, इससे राशियों पर भी विशेष प्रभाव पड़ेगा।

दरअसल, वर्तमान में मेष राशि में गुरू, राहु और बुध विराजमान हैं। अब यहां सूर्य और गुरु आकर चतुर्ग्रही योग बनाएंगे। गुरु 12 साल बाद मेष राशि में आ रहे हैं और संयोग से 12 साल बाद फिर से मेष राशि में चार ग्रहों का सयोग बन रहा है, ऐसे ग्रहों के संयोग से कुछ राशियों को विशेष लाभ मिलने वाला है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)