इन राशियों के लिए गजकेसरी योग बेहद शुभ, गुरु-चंद्र की युति, सुख-समृद्धि, सफलता और धनलाभ के योग

grah gochar

Astrology 2023 : आज 22 मार्च से चैत्र नवरात्रि की शुरू हो गई है, वही आज ‘विक्रम संवत 2080’ यानी हिंदू नववर्ष भी शुरू हो चुका है। 2023 के इस हिंदू नववर्ष की शुरुआत के साथ कई शुभ संयोग बनने जा रहे है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक  न्याय देव शनि और देव गुरु बृहस्पति स्वराशि में विराजमान हैं, ऐसे में शनि का मंगल और केतु दोनों के साथ नवपंचम राजयोग बना हुआ है। वही मीन राशि में सूर्य-बुध की युति बुधादित्य योग का निर्माण कर रही है।

इसमें सबसे खास ग्रहों का राशि परिवर्तन और गोचर बहुत महत्वपूर्ण होता है। आज 22 मार्च 2023 को मीन राशि में गुरु और चंद्रमा मिलकर गजकेसरी राजयोग का निर्माण कर रहे हैं, वही आज से मीन राशि में चतुर्ग्रही योग का निर्माण हुआ है। चतुर्ग्रही युति का निर्माण सूर्य, गुरु, चंद्र और बुध के योग से हो रही है, इसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा।ज्योतिषिविदों के अनुसार, विक्रम संवत 2080 को ‘पिंगल’ नाम से जाना जाएगा, इस नववर्ष के राजा बुध होंगे और मंत्री की भूमिका में शुक्र ग्रह रहेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)