Grah Gochar 2023 : इस ग्रह के चाल बदलने पर बदलेगी किस्मत! 5 राशियों को धन प्रमोशन-सफलता के योग, इन्हें रहना होगा सतर्क

Pooja Khodani
Published on -
zodiac

Rahu Grah Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र में राहु ग्रह का एक अपना महत्व होता है। ये एक छाया ग्रह माना जाता है, जो हमेशा उल्टी चाल चलता हैं इसलिए इसे किसी भी राशि का स्वामित्व प्राप्त नहीं है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अभी राहु वृषभ राशि में विराजमान हैं और अक्टूबर में राशि परिवर्तन कर वे मेष राशि में प्रवेश कर जाएंगे, इससे कई राशियों को शुभ फल मिलेगा तो कईयों की परेशानी भी बढ़ेगी।

ज्योतिष गणना के मुताबिक जिन जातकों की कुंडली में राहु (Rahu Planet Transit In 2023) अगर शुभ स्थान में होते हैं तो व्यक्ति को राजनीति और प्रशासनिक पद की प्राप्ति होती है। साल 2023 में छाया ग्रह राहु मेष राशि की यात्रा को विराम देते हुए मीन राशि में प्रवेश करेंगे। पंचांग के अनुसार, मायावी ग्रह राहु मेष राशि से निकलकर 30 अक्टूबर 2023 सोमवार को दोपहर 1 बजकर 33 मिनट पर मीन राशि में प्रवेश करेंगे। इसके गोचर से 12 राशियों पर शुभ-अशुभ फल पड़ेगा।

इन राशियों के लिए शुभ

 

मिथुन राशि- राहु के गोचर से इस राशि के जातकों कि आर्थिक स्थिति में सुधार और कारोबार में वृद्धि के योग बनेंगे। पारिवारिक जीवन में खुशहाली आएगी जातकों को यात्रा का योग और नौकरीपेशा को भी प्रमोशन मिलने की संभावना है। आकस्मिक धन मिलने, मान-सम्मान में वृद्धि होगी और पद प्रतिष्ठा बढ़ेगी।शुभ मांगलिक कार्यों पर भी आपका धन खर्च हो सकता है। वहीं आस-पास की यात्रा के भी योग बन रहे हैं और इन यात्राओं में आपको लाभ भरपूर होगा।

कर्क राशि –राहु गोचर के प्रभाव से व्यापार में वृद्धि, खर्चों में बढ़ोतरी, घर और वाहन खरीदने के योग बनेंगे। परिवार में किसी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, तनाव का माहौल रहेगा।अचानक से धन प्राप्ति के योग और आर्थिक रूप से मजबूत मिलेगी। दोस्तों और रिश्तेदारों का सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक राशि- राहु के इस गोचर से विरोधी परास्त होंगे, मनोबल में बढ़ोतरी होगी। आर्थिक पक्ष पहले से मजबूत होगा। इसके अलावा मित्रों और सगे संबंधियों से संबंध पहले से मधुर होंगे, घूमने-फिरने के उद्देश्य से किसी यात्रा पर जा सकते हैं।

तुला राशि –नौकरी में अच्छे अवसर खुलेंगे और राजनीति से जुड़े लोगों को जबरदस्त सफलता मिलेगी। बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। अब विदेश जाने का आपका सपना पूरा हो सकता है। इस समय पारिवारिक विवाद में न ही पड़े तो अच्छा है।

कुंभ राशि-राहु गोचर से मान-सम्मान, पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होने के संकेत है। पुराने निवेश से लाभ होगा। पुरानी धन वापस मिल सकता है।। करियर में शानदार अवसर मिलेगा, छात्रों के विदेश जाने के योग, विदेश से जुड़े व्यापार में मुनाफा हो सकता है। वही परिवार में छोटे भाई का सहयोग प्राप्त होगा। वाद विवाद से बचें।

इन्हें रहना होगा सावधान

 

मेष राशि : सावधान रहने की जरूरत है। निवेश के लिए समय अनुकूल नहीं है, खर्च बढ़ सकते है। आर्थिक, शारीरिक और मानसिक के साथ-साथ परिवारिक मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इसके अलावा व्यक्तिगत जीवन पर भी असर पड़ेगा। जीवनसाथी के साथ कलह हो सकती है।
वृषभ राशि : मानसिक तनाव का सामना और आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। इन जातकों के फिजूलखर्च बढ़ेंगे। इसके साथ ही घर का बजट भी बिगड़ेगा। इससे आर्थिक तौर पर तंगी का सामना करना पड़ सकता है।
कन्या राशि: छोटे-छोटे काम के लिए अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है। सेहत ख़राब हो सकती है। वाणी पर संयम रखेँ।
मकर राशि: अनावश्यक खर्च बढ़ सकता है,  इसलिए सावधान रहें। बिजनेस और नौकरी में परेशानियां आ सकती हैं। वैवाहिक जीवन में मुश्किलें पैदा होंगी, वाणी पर नियंत्रण रखें अन्यथा नुकसान हो सकता है।

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News