Grah Gochar 2023 : इस ग्रह के चाल बदलने पर बदलेगी किस्मत! 5 राशियों को धन प्रमोशन-सफलता के योग, इन्हें रहना होगा सतर्क

zodiac

Rahu Grah Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र में राहु ग्रह का एक अपना महत्व होता है। ये एक छाया ग्रह माना जाता है, जो हमेशा उल्टी चाल चलता हैं इसलिए इसे किसी भी राशि का स्वामित्व प्राप्त नहीं है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अभी राहु वृषभ राशि में विराजमान हैं और अक्टूबर में राशि परिवर्तन कर वे मेष राशि में प्रवेश कर जाएंगे, इससे कई राशियों को शुभ फल मिलेगा तो कईयों की परेशानी भी बढ़ेगी।

ज्योतिष गणना के मुताबिक जिन जातकों की कुंडली में राहु (Rahu Planet Transit In 2023) अगर शुभ स्थान में होते हैं तो व्यक्ति को राजनीति और प्रशासनिक पद की प्राप्ति होती है। साल 2023 में छाया ग्रह राहु मेष राशि की यात्रा को विराम देते हुए मीन राशि में प्रवेश करेंगे। पंचांग के अनुसार, मायावी ग्रह राहु मेष राशि से निकलकर 30 अक्टूबर 2023 सोमवार को दोपहर 1 बजकर 33 मिनट पर मीन राशि में प्रवेश करेंगे। इसके गोचर से 12 राशियों पर शुभ-अशुभ फल पड़ेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)