Grah Gochar 2023: वैलेंटाइन डे के बाद यह ग्रह करेगा मीन में गोचर, 4 राशियों की चमकेगी किस्मत, मिलेगा लाभ

rajyog december

Sukra Grah Gochar February 2023 : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई ग्रह अपना राशि परिवर्तन करता है, तो उसका प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर पड़ता है। 2023 में भी ग्रहों के राशि परिवर्तन का दौर जारी है, अबतक जनवरी से लेकर फरवरी के पहले सप्ताह तक बुध से लेकर शनि ग्रह तक का परिवर्तन हो चुका है। इसी कड़ी में अब शुक्र ग्रह वैंलेंटाइन डे के बाद राशि परिवर्तन करने वाले है, जिसका 12 राशियों पर बुरा और अच्छा दोनों प्रभाव देखने को मिलेगा।

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, शुक्र 15 फरवरी को अपनी उच्च राशि (Venus Planet Transit In Meen) मीन में प्रवेश कर जाएंगे। शुक्र बुधवार को रात 8 बजकर 12 मिनट पर लग्न राशि मीन राशि में प्रवेश करेंगे। शुक्र के उच्च राशि में होने से मालव्य योग और बृहस्पति के स्वराशि में होने से हंस राज योग का निर्माण हो रहा है। मीन राशि में पहले से ही गुरु बृहस्पति ग्रह विराजमान है, ऐसे में दोनों ग्रहों की युति होने वाली है। शुक्र के गोचर से मिथुन, धनु और मीन राशि वालों को सबसे अधिक लाभ होगा। इसके अलावा वृष, सिंह, वृश्चिक, कुम्भ, मेष, कर्क और मकर राशि वालों को लाभ  मिलेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)