Guru Chandal Yog 2023 : अप्रैल में बनेगा ये खास योग, गुरु-राहु की होगी युति, इन राशियों को रहना होगा सावधान

rajyog

Guru Chandal Yog 2023 : एक तरफ मार्च की तरह अप्रैल में भी एक साथ 4 बड़े ग्रह बुध, गुरु, सूर्य और शुक्र राशि परिवर्तन करने जा रहे है वही दूसरी तरफ 22 अप्रैल को देव गुरु बृहस्पति भी मेष राशि में गोचर करेंगे। मेष राशि में गुरु और राहु की युति से गुरु चांडाल योग बनेगा, जो अगले 6 माह तक रहेगा। जब 30 अक्टूबर को राहु मेष राशि से निकलकर मीन राशि में गोचर करेगा, तब मेष रा​शि में गुरु और राहु की युति खत्म हो जाएगी और गुरु चांडाल योग भी समाप्त हो जाएगा।

दरअसल, 22 अप्रैल को देव गुरु बृहस्पति में गोचर करने जा रहे है और वे 1 मई 2024 तक इसी राशि में विराजमान रहेंगे। इस दौरान गुरु मीन राशि से निकलकर मेष राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। खास बात ये है कि देवगुरु बृहस्पति 12 साल बाद मेष राशि में गोचर करेंगे। शनिवार को सुबह 04 बजकर 42 मिनट पर गुरु ग्रह मीन राशि से निकलकर मेष राशि में प्रवेश करेंगे और इस राशि में 1 मई 2023 तक रहेंगे। इस दौरान बनने वाले चांडाल योग का प्रभाव 22 अप्रैल से 30 अक्टूबर तक सभी राशियों पर होगा।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)