Malavya Rajyog : 4 राशियों के लिए बेहद शुभ मालव्य राजयोग, बढ़ेगा मान-सम्मान, सफलता-धनलाभ और नौकरी के योग

rajyog

Malavya Rajyog 2023 :  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी ग्रह एक निश्चित अवधि के बाद राशि परिवर्तन करते हैं, जिसे ग्रह गोचर कहा जाता है। इस ग्रहों के राशियों में प्रवेश करने पर कई ग्रहों की युति बनती है और विभिन्न प्रकार के योग का भी निर्माण होता है। अलग अलग ग्रहों के राशि परिवर्तन से अलग अलग राजयोग का निर्माण होता है, जिसका असर राशियों पर भी पड़ता है। इसी कड़ी में अब वैभव और धन के दाता शुक्र ग्रह के 6 अप्रैल में स्वराशि वृष राशि में प्रवेश करने से मालव्य राजयोग का निर्माण हो गया है, जिसका लाभ 4 राशियों को मिलने वाला है।

क्या होता है मालव्य योग

यह योग शुक्र से संबंधित है, जिस भी जातक की कुंडली में शुक्र लग्न से अथवा चन्द्रमा से केन्द्र के घरों में स्थित है अर्थात शुक्र यदि कुंडली में लग्न अथवा चन्द्रमा से 1, 4, 7 अथवा 10वें घर में वृष, तुला अथवा मीन राशि में स्थित है तो कुंडली में मालव्य योग बनता है। मालव्य योग का जातक सौंदर्य और कला प्रेमी होता है। काव्य, गीत, संगीत, फिल्म, कला और इसी तरह के कार्यों में वह सफलता अर्जित करता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)