18 अक्टूबर से शुरू होगा इन 3 राशियों का गोल्डन टाइम, मंगल-सूर्य बरसाएंगे जमकर कृपा, धन की होगी वर्षा!

Pooja Khodani
Updated on -
rajyog december

Mars Sun Enter in Libra 2023 : ज्योतिष में ग्रहों के सेनापति मंगल और ग्रहों के राजा सूर्य ग्रह की भूमिका सबसे अहम मानी जाती है। ज्योतिष में मंगल ग्रह को भूमि, साहस, पराक्रम और ऊर्जा का कारक माना गया है। वही सूर्य ग्रह को ऊर्जा, आत्मा और पिता कारक माना जाता है। कहते है कि अगर मंगल और सूर्य की स्थिति कुंडली में सही है तो जीवन में सुख-समृद्धि आती है, वह हर एक क्षेत्र में कामयाबी, मान-सम्मान और यश की प्राप्ति करता है।

हाल ही में मंगल ग्रह ने 3 अक्टूबर को अपने मित्र शुक्र की स्वराशि तुला में प्रवेश किया है जो 16 नवंबर तक तुला में ही विराजमान रहेंगे, वही 18 अक्टूबर को सूर्य कन्या से निकलकर तुला में प्रवेश करने जा रहे है जो 17 नवंबर तक यही रहेंगे, ऐसे में एक ही राशि में दोनों ग्रहों के आने से मंगल सूर्य की युति बनेगी, वही 19 को बुध भी तुला में गोचर करेंगे, जिससे सूर्य बुध के साथ भी युति बनाएंगे। करीब 1 साल बाद सूर्य और मंगल के तुला में साथ आने पर 3 राशियों को बहुत लाभ मिलने वाला है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)