Grah Gochar 2022: 16 अक्टूबर को मंगल करेंगे राशि परिवर्तन, इन 3 राशियों की चमकेगी किस्मत, इन्हें रखना होगा धैर्य

16 अक्टूबर को ग्रहों के सेनापति मंगल राशि परिवर्तन कर तुला राशि में प्रवेश कर जाएंगे। वर्तमान में मंगल ग्रह वृषभ राशि में विराजमान है।

Zodiac sign, Horoscope

धर्म, डेस्क रिपोर्ट। 16 अक्टूबर का दिन 12 राशियों के लिए खास होने वाला है। इस दिन मंगल ग्रह का राशि परिवर्तन होने जा रहा है। 16 अक्टूबर को ग्रहों के सेनापति मंगल राशि परिवर्तन कर तुला राशि में प्रवेश कर जाएंगे। वर्तमान में मंगल ग्रह वृषभ राशि में विराजमान है।इस राशि परिवर्तन का सभी राशियों पर शुभ- अशुभ प्रभाव पड़ेगा। कुछ राशि वालों के लिए यह शुभ और खुशियां लेकर आएगा तो कुछ के लिए अशुभ फल के साथ सावधान रहने की जरूरत है।

यह भी पढ़े..Grah Gochar 2022: अक्टूबर में 5 ग्रहों का राशि परिवर्तन, 4 राशियों को धनलाभ-तरक्की, इन्हें रहना होगा सतर्क

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मंगल राशि परिवर्तन का विशेष महत्व है। मंगल ग्रह का मेष व वृश्चिक राशि पर आधिपत्य है। यह मकर राशि में उच्च का माना गया है। 16 अक्टूबर को मंगल वृषभ राशि से निकलकर मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे। इससे मिथुन राशि वालों को इस अवधि में नौकरी में तरक्की, व्यापार में गति और धन लाभ हो सकता है।वही कर्क राशि वालों के लिए मंगल राशि परिवर्तन अच्छे दिन ला सकता है। इस अवधि में नौकरी में नए प्रस्ताव, अधिकारियों से सहयोग और निवेश करने का उत्तम समय रहेगा।

यहां पढ़े किस राशि पर कैसा असर

मेष राशि- मिला जुला असर देखने को मिलेगा। मन अशांत, खर्चों में वृद्धि, माता का सहयोग और धर्म-कर्म के प्रति उत्साह बढ़ेगा। बौद्धिक कार्यों से धर्नाजन, नौकरी में स्थान परिवर्तन और परिवार के संग धार्मिक स्थान पर यात्रा के संयोग बनेंगे।

वृष राशि- धैर्य और आत्म संयत रहें, सतर्क रहने की जरूरत है। मित्र के सहयोग से कारोबार विस्तार और लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय लेकिन खर्चों में वृद्धि होगी। धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। नौकरी में परिवर्तन और मित्रों का सहयोग मिलेगा।

मिथुन राशि-  मंगल का गोचर सबसे अच्छा रहेगा ।नौकरी में तरक्की और बिजनेस में लाभ होग।  खर्चों में वृद्धि परिवार में धार्मिक कार्य होने के योग है, मित्र के सहयोग से संपत्ति में निवेश कर सकते है।संचित धन में कमी लेकिन लेखनादि, बौद्धिक कार्यों से धर्नाजन हो सकता है। आत्मविश्वास में कमी आएगी लेकिन खान-पान में रुचि बढ़ेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। कला व संगीत में रुचि बढ़ेगी और नौकरी में वृद्धि संभव है। पार्टनरशिप के द्वारा लाभ हो सकता है।

कर्क राशि-  कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग से धनलाभ और धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। सावधान रहे और क्रोध के अतिरेक से बचें। पारिवारिक जिम्मेदारी बढ़ सकती है। भाइयों का सहयोग, रुके हुए धन की प्राप्ती और नौकरी में सहयोग प्रमोशन के योग बन सकते है।यह समय शुभ रहने वाला है। करियर और बिजनेस में सफलता प्राप्त होगी। निवेश के लिए यह समय शुभ रहेगा

सिंह राशि- पठन-पाठन में रुचि रहेगी, पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर, संपत्ति का विस्तार, माता का सहयोग और खर्चों में वृद्धि होगी।शैक्षिक कार्यों के सुख परिणाम मिलेंगे।अफसरों मतभेद हो सकते हैं, परिवर्तन भी संभावित है।पुराने रुके हुए सारे काम समाप्त हो जाएंगे और बिजनेस में अच्छा लाभ होगा

कन्या राशि- कारोबार में विस्तार के योग, घर-परिवार में मांगलिक कार्य होंगे और अनियोजित खर्चें बढ़ेंगे। वस्त्रादि उपहार, नौकरी में परिवर्तन और आयात-निर्यात कारोबार में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।

तुला राशि-  माता से विचारों में मतभेद हो सकते हैं लेकिन धन प्राप्ती भी है। संचित धन में वृद्धि , नौकरी में अफसरों . तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे।  वाहन सुख में वृद्धि होगी। स्थान परिवर्तन संभव है।

वृश्चिक राशि-  घर-परिवार की सुख सुविधाओं का विस्तार होगा। जीवन साथी से मनमुटाव और कार्यक्षेत्र में परिवर्तन संभव है।माता का सानिंध्य व सहयोग मिलेगा। लाभ में वृद्धि, नौकरी में अफसरों का सहयोग और कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की संभावना  है।

धनु राशि- चिकित्सा कार्यों में खर्च बढ़ सकते हैं। नौकरी में परिवर्तन की संभावना है। संतान के स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं, रहन-सहन असुविधापूर्ण रहेगा।

मकर राशि–  संपत्ति से आय में बढ़ोत्तरी हो सकती है, नौकरी में स्थान परिवर्तन संभव है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, तरक्की के योग बन रहे हैं। आय में वृद्धि होगी।

कुंभ राशि-  नौकरी में किसी दूसरे स्थान पर जाना हो सकता है, आय में वृद्धि होगी। रहन-सहन कष्टकारी हो सकता है, अफसरों का सहयोग मिलेगा। परिवार का भी सहयोग मिलेगा, वस्त्रों आदि पर खर्चों में वृद्धि हो सकती है।

मीन राशि- परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाना हो सकता है। खान-पान के प्रति सचेत रहें, स्वास्थ्य में गड़बड़ी हो सकती है। किसी पुराने मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर,  इच्छा विरुद्ध कार्यक्षेत्र में वृद्धि संभव है, खर्चों में वृद्धि होगी।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)