शनि करेंगे इन 4 राशियों का भाग्योदय! अपार धनलाभ के प्रबल योग, करियर-नौकरी-व्यापार में उन्‍नति

Pooja Khodani
Updated on -
shani

Shani Nakshatra Gochar 2023 : ज्योतिष शास्त्र में न्याय और दंड के देवता शनि की भूमिका बेहद अहम मानी जाती है। शनि सभी ग्रहों में सबसे मंद गति से चलने वाले ग्रह हैं और अन्य ग्रह की तुलना में शनि को एक से दूसरी राशि में प्रवेश के लिए करीब ढाई वर्षों का समय लगता हैं, ऐसे में जब भी शनि अपनी चाल बदलते है तो पृथ्वी और मानव जीवन पर इसका गहरा असर पड़ता है। वर्तमान में शनि देव वक्री अवस्था में कुंभ राशि में मौजूद हैं और नवरात्रि के पहले दिन 15 अक्टूबर को शनि ने धनिष्ठा नक्षत्र में प्रवेश किया है और 24 नवंबर तक रहेंगे। इसी बीच 4 नवंबर 2023 को शनि मार्गी होंगे। शनि का नक्षत्र परिवर्तन 4 राशियों के लिए शुभ साबित होने वाला है।

4 राशियों के लिए शुभ रहेगा शनि देव का धनिष्ठा नक्षत्र में परिवर्तन 

मेष राशि : शनि देव का धनिष्ठा नक्षत्र में परिवर्तन जातकों के लिए अनुकूल साबित होंगे। धन लाभ प्राप्त होगा। 30 अक्टूबर के पश्चात मेष राशि के जातकों को सभी कार्यों में सिद्धि प्राप्त होगी। आने वाला समय शुभ रहने वाला है। इस समय परिवार के लोगों के साथ आपके संबंध पहले से बेहतर होंगे ।समाज मान- सम्मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता मिल सकती है। लेकिन उनको मेहनत करती रहनी होगी। वहीं इस समय व्यापारियों को अच्छा धनलाभ होगा।कोई बड़ी डील या ऑफर मिल सकता है।

वृषभ राशि : शनि देव का नक्षत्र परिवर्तन जातकों के लिए शुभ सिद्ध हो सकता है। करियर और कारोबार में सफलता मिलेगी। शनि देव की विशेष कृपा बरसेगी। धनिष्ठा नक्षत्र के तीसरे चरण का स्वामी शुक्र है, ऐसे में जातकों को शुक्र का भी आर्शीवाद मिलेगा। रोजगार और कारोबार में पदोन्नति मिल सकती है। विदेश यात्रा के भी योग बन सकते हैं।आय में वृद्धि के प्रबल योग है। वाहन और प्रापर्टी खरीद सकते हैं। भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी। दांपत्‍य जीवन में सुख समृद्धि के शुभ योग बन रहे हैं। संतान से संबंधित कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

मिथुन राशि : शनि देव के धनिष्ठा नक्षत्र में गोचर करने से मिथुन राशि के जातकों को भी लाभ प्राप्त होगा।  शनिदेव की विशेष कृपा बरसेगी।  धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी ।भाग्‍य में वृद्धि होगी। धनलाभ के प्रबल योग बनेंगे। नौकरीपेशा के लिए समय अच्छा रहेगा, प्रमोशन, इंक्रीमेंट और नए प्रस्‍ताव मिल सकते हैं।  कोई खुशखबरी मिल सकती है।  विदेश यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी ।  आय के नए स्रोत बनेंगे।

मकर राशि : शनि का नक्षत्र परिवर्तन जातकों के लिए शुभ साबित होने वाला है। करियर कारोबार में तरक्की मिलेगी। सभी रुके कार्य पूर्ण होंगे। कारोबार यदि विदेश से जुड़ा है तो इस वक्‍त आपके लिए नए प्रस्‍ताव आ सकते हैं।अचानक धनलाभ हो सकता है। साथ ही इस अवधि में आपके आय के नए स्त्रोत बन सकते हैं। इस समय नौकरीपेशा लोगों का कार्यस्थल पर प्रभाव बढ़ेगा।नई जिम्मेदारी भी मिल सकती है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News