Grah Gochar 2023: जनवरी में ये 5 बड़े ग्रहों करेंगे गोचर, इन राशियों को लाभ, इन्हें रहना होगा सावधान

Pooja Khodani
Published on -
grah parivartan 2023

Grah Gochar/Planet Transit January 2023: आज 1 जनवरी 2023 से नया साल शुरू हो गया है और इसी के साथ अब ग्रहों के राशि परिवर्तन का दौर भी शुरू होने वाला है। जनवरी में शनि, शुक्र। वैदिक ज्योतिष गणना के अनुसार, नए साल की शुरुआत में सबसे पहले शनि अपनी राशि बदल कर कुम्भ में जाएंगे। कुंभ की राशि को इनकी खुद की राशि भी कहा जाता है। 14 जनवरी को सूर्य धनु को छोड़कर मकर राशि में प्रवेश करेंगे। 22 जनवरी को शुक्र कुंभ राशि में जाएंगे। इस परिवर्तन से लोगों के आर्थिक जीवन में बदलाव आएगा।

इसके बाद बुध और मंगल अपनी चल बदलकर मार्गी हो जाएंगे। मंगल 12 जनवरी को मार्गी होंगे और बुध 18 जनवरी को मार्गी हो रहे हैं। इसका सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। ऐसे में कई राशियों को विशेष लाभ मिलेगा, तो कई राशियां को सावधान रहने की जरूरत पड़ेगी। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य, शनि, शुक्र आदि के गोचर से जहां कुछ जातकों को विशेष रूप से लाभ होने वाला है, वहीं  कुछ राशि के जीवन पर इन गोचर का बुरा प्रभाव देखने को मिलेगा।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)