18 अक्टूबर के बाद पलटेगी इन 5 राशियों की किस्मत! सूर्य की विशेष कृपा, राजयोग से धनलाभ, मान-सम्मान, व्यापार-नौकरी में तरक्की

Sun Transit In Libra/Surya Gochar 2023: वैदिक ज्योतिष में सूर्य ग्रह का बड़ा महत्व माना जाता है।ज्योतिष शास्त्र में सूर्य देव को आत्मा और पिता का का कारक माना जाता है। यदि कुंडली में सूर्य मजबूत होते है तो व्यक्ति तरक्की करता है, उसे करियर और कारोबार में अपार सफलता मिलती है । सूर्य जब भी चाल बदलते है उसका राशियों पर बड़ा असर पड़ता है। वर्तमान में सूर्य कन्या राशि में हैं और 18 अक्टूबर को कन्या से निकलकर शुक्र की स्वामित्व राशि तुला में प्रवेश कर जाएंंगे। सूर्य का तुला में प्रवेश 3 राशियों के लिए लकी साबित होने वाला है।

ज्योतिष पंचांग की मानें तो आश्विन माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को देर रात 01 बजकर 29 मिनट पर सूर्य देव कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में प्रवेश करेंगे। इस दौरान 24 अक्टूबर को स्वाति और 07 नवंबर को विशाखा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। इसके पश्चात 17 नवंबर को वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे। वही बुध भी 19अक्टूबर को तुला में प्रवेश करेंगे, इससे बुध सूर्य की फिर से युति बनेगी और बुधादित्य राज्योग का निर्माण होगा।इधर, मंगल पहले से ही तुला में विराजमान है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)