Surya Rashi Parivartan: अप्रैल में सूर्य देव करेंगे राशि परिवर्तन, इन 5 राशियों को मिलेगा सर्वाधिक लाभ, पदोन्नति-नौकरी और यात्रा के योग

इस दौरान सभी 12 राशियों पर इसका शुभ और अशुभ प्रभाव देखने को मिलेगा, लेकिन इनमें से 5 राशियां ऐसी है, जिनको विशेष लाभ मिलने वाला है।

SURYA gochar

Surya Rashi Parivartan : सनातन धर्म में सभी ग्रह अपने निश्चित समयावधि के अनुसार राशि परिवर्तन करते हैं। जिसका मानव जीवन पर सीधा असर देखने को मिलता है। इसी कड़ी में ग्रहों के राजा कहे जाने वाले सूर्य देव अप्रैल महीने में अपनी उच्च राशि में मेष में प्रवेश करने जा रहे हैं। इस दौरान सभी 12 राशियों पर इसका शुभ और अशुभ प्रभाव देखने को मिलेगा, लेकिन इनमें से 5 राशियां ऐसी है, जिनको विशेष लाभ मिलने वाला है। इसके साथ ही, उनके मान और सम्मान में वृद्धि होगी। आइए जानते हैं आखिर वह कौन-सी राशि है, जिन्हें सर्वाधिक लाभ होने वाला है।

Surya Gochar 2024

वृषभ राशि

  • वृषभ राशि के लिए अप्रैल का महीना कामकाज के मामले में बहुत ही अच्छा रहने वाला है। नौकरी बदलने की योजना बना रहे जातकों को बेहतर जॉब अपॉर्चुनिटी मिल सकती है।
  • लंबे समय से रुके हुए कार्य इस दौरान पूरे हो जाएंगे। माता-पिता के सहयोग से नया बिजनेस शुरू करने की इच्छा पूर्ण होगी।
  • विवाह में आ रही बाधा दूर हो जाएगी। भविष्य की चिंता में डूबे लोगों का संकट दूर हो जाएगा। मित्र के साथ घूमने-फिरने का प्लान बन सकता है।
  • विद्यार्थियों को मन लगाकर पढ़ने की आवश्यकता है। इससे उन्हें विदेश में नए अवसर प्राप्त होंगे।

कन्या राशि

  • सूर्य देव का राशि परिवर्तन कन्या राशि के जातकों का भाग्य बदलने वाला है। इस दौरान आपको खर्चे पर लगाम लगाने की जरूरत है। पुरानी योजना की शुरुआत अच्छी नहीं हो, तो इस दौरान माता लक्ष्मी की कृपा से आपकी सारी समस्याएं दूर हो जाएगी।
  • फैमिली के साथ घूमने-फिरने का प्लान बन सकता है। धार्मिक आयोजन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के कारण समाज में आपकी अलग प्रतिष्ठा बनेगी।
  • स्वास्थ्य को लेकर परेशान चल रहे लोगों के लिए यह समय अच्छा माना जा रहा है। क्योंकि इस दौरान आपका स्वास्थ्य बेहतर होगा।
  • बिजी शेड्यूल होने के कारण परिवार को यदि समय नहीं दे पा रहे हैं, तो यह समय अच्छा है जब आप समय निकालकर अपनी फैमिली के साथ टाइम स्पेंड कर पाएंगे।

धनु राशि

  • धनु राशि के जातकों के लिए सूर्य देव का राशि परिवर्तन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। इस दौरान आप कार्यक्षेत्र में सोच-समझकर कोई भी फैसला लेंगे, जिससे आपको फ्यूचर में आर्थिक संकट से नहीं गुजरना होगा।
  • ईर्ष्या रखने वाले लोगों से आपको सावधान रहने की जरूरत है। क्योंकि वह आपके काम में विघ्न डाल सकते हैं। पार्टनर से चल रही नाराजगी दूर हो जाएगी।
  • राजनीतिक कार्य में बड़े-बड़े नेताओं से मिलने का मौका मिलेगा। बंगला, गाड़ी आदि खरीदने की सोच रहे लोगों के लिए यह बहुत अच्छा समय माना जा रहा है।

मकर राशि

  • मकर राशि के जातकों के लिए सूर्य देव का राशि परिवर्तन लाभकारी साबित होगा। क्योंकि सूर्य देव इस राशि के स्वामी होने के साथ-साथ चतुर्थ भाव में भ्रमण करने जा रहे हैं।
  • इसलिए आपके सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। कारोबार में कई गुना अधिक लाभ मिलेगा। इस दौरान आपकी इच्छाओं की पूर्ति होगी, जिससे मन प्रसन्न रहेगा।

कुंभ राशि

  • कुंभ राशि के जातकों के लिए सूर्य देव का राशि परिवर्तन सर्वाधिक लाभ लेकर आया है। इस दौरान आप बिजनेस कार्य को लेकर विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। इसलिए आपके जीवन में भागदौड़ अधिक रहेगा, जिस कारण स्वास्थ्य पर भी इसका प्रभाव देखने को मिल सकता है।
  • आर्थिक स्थिति आपकी मजबूत होगी। बिजनेस में नई योजनाओं की शुरुआत होने से मन मुताबिक लाभ भी मिलेगा। संतान पक्ष से खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, जिससे परिवार में खुशहाली बनी रहेगी। किसी से भी उधार लेने से बचें। कारोबार में पदोन्नति की संभावना है।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News