Grah Gochar 2023 : जुलाई में शुक्र का महागोचर, बनेगा खास राजयोग, इन राशियों पर बरसेगा धन-आशीर्वाद, सफलता-पदोन्नति और नौकरी के योग

Pooja Khodani
Updated on -
rajyog

Shukra Gochar/ Rajyog : ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को कला, सौंदर्य, विवाह, वाहन, प्रेम और भौतिक सुखों का कारक ग्रह माना जाता है। कहते है जिस व्यक्ति की कुंडली में शुक्र मजबूत स्थिति में होते हैं, उन्हें ये सभी सुख प्राप्त होते हैं। मई के बाद अब जुलाई में एक बार फिर शुक्र ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले है, इससे ग्रहों की युति बनेंगे और राजयोग का भी निर्माण होगा।

शुक्र को वैभव, धन, विलासिता, भौतिक सुख और ऐश्वर्य का दाता माना गया है, ऐसे में जब शुक्र गोचर करता है, तो इन सेक्टरों में सभी राशियों के जातकों पर शुभ और अशुभ प्रभाव देखने को मिलते हैं। पंचांग के अनुसार, शुक्र 7 जुलाई को सूर्य की राशि सिंह राशि में प्रवेश करेंगे। वर्तमान में शुक्र चंद्रमा की राशि कर्क में विराजमान है। इस गोचर से 3 राशियों के लिए बेहद शुभ होगा।

जानें राशियों पर प्रभाव

तुला राशि : शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन बहुत शुभ रहने वाला है। आय में वृद्धि के साथ आय के नए-नए माध्यम बनेंगे। नया काम करने के लिए समय अनुकुल है। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा और विरोधी परास्त होंगे। आर्थिक मामलों में लाभ होगा। शेयर बाजार, सट्टा और लॉटरी में धन का निवेश कर रहे लोगों को लाभ होगा।

वृषभ राशि : ये गोचर जातकों के लिए लाभकारी सिद्ध होगा। वाहन और प्रॉपर्टी आदि के योग बनेंगे। स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिलेगा। परिवार के साथ कहीं घूमने की प्लानिंग कर सकते हैं। शुक्र गोचर इस राशि की कुंडली के चतुर्थ भाव में बनने जा रहा है। शुभ फलों की प्राप्ति होगी। नौकरीपेशा को सफलता के साथ नई जिम्मेदारी मिल सकती है। आर्थिक मामलों में भी सफल होंगे। प्रॉपर्टी और रियल स्टेट से जुड़ा व्यापार करने वालों के लिए यह समय लाभदायक है।कार्यक्षेत्र में साथ काम कर रहे सहकर्मियों का पूरा साथ मिलेगा।

कुंभ राशि : शुक्र का सिंह राशि में प्रवेश वैवाहिक और पार्टनरशिप के लिहाज से अच्छा साबित होगा। इस अवधि में आपके वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी। पार्टनरशिप के काम में लाभ हो सकता है। प्रेम जीवन और पार्टनर के साथ संबंध सुधरेंगे। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। विवाह के योग बनेंगे , अविवाहित लोगों को रिश्ते का प्रस्ताव आ सकता है। ये गोचर इस राशि के सप्तम भाव में बनने जा रहा है। व्यापार क्षेत्र में लाभ मिल सकता है और आकस्मिक धन लाभ के भी संकेत मिल रहे हैं। शुक्र जमकर धन-वर्षा करने वाले हैं। मीडिया जुड़े जातकों को बहुत लाभ मिलेगा।

 

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News