18 जनवरी को शुक्र देव धनु राशि में करेंगे प्रवेश, इन 2 राशियों को मिलेगा सच्चा प्यार

Sanjucta Pandit
Published on -

Shukra Gochar 2024 : सभी नौग्रह अपने निश्चित समय अंतराल में राशि परिवर्तन करते हैं। इस दौरान सभी 12 राशियों पर इसका प्रभाव देखने को मिलता है। किसी राशि पर इनका प्रभाव सकारात्मक होता है, तो किसी में नकारात्मक। इसी कड़ी में दैत्यों के गुरु शुक्र देव 18 जनवरी को वृश्चिक राशि से निकलकर धनु राशि में प्रवेश कर जाएंगे। इस दौरान इन 2 राशि के जातकों पर उनकी विशेष कृपा बरसाने वाली है, जिससे उन्हें सच्चा प्यार मिल सकता है। बता दें कि शुक्र देव को प्रेम, विवाह और सुखों का कारक माना जाता है। वहीं, कुंडली में शुक्र की मजबूत स्थिति जातकों के जीवन को हर सुख से भर देती है। आइए जानते हैं विस्तार से यहां…

18 जनवरी को शुक्र देव धनु राशि में करेंगे प्रवेश, इन 2 राशियों को मिलेगा सच्चा प्यार

किस समय करेंगे राशि परिवर्तन?

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार, शुक्र देव 18 जनवरी को रात 08:56 पर वृश्चिक राशि से निकलकर धनु राशि में प्रेवश कर जाएगें। इसके बाद वह 29 जनवरी को पूर्वाषाढ़ा और 09 फरवरी को उत्तराषाढ़ नक्षत्र में चले जाएंगे। जिसके बाद 12 फरवरी को एक बार फिर राशि बदलकर वह मकर में पहुंच जाएंगे।

कैसा रहेगा वृषभ राशि पर प्रभाव?

शुक्र देव के राशि परिवर्तन से वृषभ राशि के जातकों को सर्वाधिक लाभ मिलने वाला है। आने वाले समय में जल्द ही आपको मनचाहा पार्टनर मिल सकता है। यदि आप किसी से प्रेम करते हैं तो यह शुभ समय है जब आप अपने घरवालों से बात करके विवाह तय करवा सकते हैं। वहीं, माता लक्ष्मी की कृपा से आपके पूराने सारे कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी। इसके साथ ही आर्थिक लाभ हो सकता है। संतान पक्ष से अच्छी खबर मिल सकती है, जिससे मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। मांगलिक कार्य होने से पारिवारिक माहौल अध्यात्मिक होगा।

कैसा रहेगा धनु राशि पर प्रभाव?

धनु राशि के जातकों के लिए शुक्र देव का राशि परिवर्तन बहुत लाभकारी रहेगा। इस दौरान नौकरी, बिजनेस में अपार सफलता मिल सकती है, जिससे रुके हुए कार्य सारे पूरे हो जाएंगे और आर्थिक लाभ होगा। इससे मानसिक तनाव कम होगा, मन प्रसन्न रहेगा। यदि आप किसी को पसंद करते हैं और उसे अपना जीवनसाथी बनाना चाहते हैं तो यह समय सही है, जब मन की बात कही जाए। परिवार में सुख-समृद्धि आएगी। छात्रों को उनके कड़े परिश्रम का मनचाहा फल मिलेगा।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है।पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News