अगस्त में सूर्य-मंगल समेत 4 बड़े ग्रह बदलेंगे चाल, पलटेगी इन राशियों की किस्मत, अपार धनलाभ, नौकरी-व्यापार में तरक्की ही तरक्की

अगस्त के महीने में सिंह राशि में सूर्य, बुध और शुक्र त्रिग्रही योग का निर्माण हो रहा है।16 अगस्त से 22 अगस्त तक सिंह राशि में इस योग का निर्माण होगा। सूर्य एक राशि में लगभग 30 दिनों तक रहते हैं, सूर्य का गोचर संक्रांति के नाम से भी जाना जाता है।

Pooja Khodani
Published on -
grah gochar june 2024

August Grah Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष अनुसार हर ग्रह एक निश्चित समय अंतराल के बाद राशि परिवर्तन करता हैं, जिसका प्रभाव मानव जीवन और देश- दुनिया पर देखने को मिलता है। जुलाई की तरह अगस्त माह में भी फिर बड़ा ग्रहों का महागोचर होने वाला है। अगस्त में सूर्य, बुध, शुक्र और मंगल ग्रह गोचर करेंगे, ऐसे में इन ग्रहों के गोचर से त्रिग्रही, बुधादित्य और समसप्तमक राजयोग भी बनेंगे, जिसका असर कई राशियों पर देखने को मिलेगा।

अगस्त में 4 बड़े ग्रहों का गोचर

  • सूर्य गोचर : वर्तमान में सूर्य कर्क राशि में विराजमान हैं और अब 16 अगस्त 2024 को सिंह राशि में गोचर करेंगे। सूर्य के सिंह राशि में गोचर करने के कारण सिंह राशि में सूर्य, बुध और शुक्र का त्रिग्रही योग बनेगा। 16 अगस्त से लेकर 22 अगस्त तक ये त्रिग्रही योग रहेगा।
  • शुक्र ग्रह : 31 जुलाई को दैत्यों के गुरु शुक्र सिंह राशि में प्रवेश करेंगे।इसके बाद सुख, भोग-विलास के कारक ग्रह शुक्र 25 अगस्त को कन्या राशि में प्रवेश कर जाएंगे। शुक्र इस राशि में 25 दिनों तक रहेंगे।
  • बुध ग्रह : ग्रहों के राजकुमार बुध, सूर्य के सबसे नजदीक रहने वाले ग्रह हैं। वर्तमान में बुध सिंह राशि में मौजूद हैं और 5 अगस्त 2024 को सिंह राशि में वक्री हो जाएंगे। इसके बाद 22 अगस्त को कर्क राशि में प्रवेश करेंगे और 29 अगस्त को बुध मार्गी हो जाएंगे।
  • मंगल ग्रह : अगस्त माह में ग्रहों के सेनापति मंगल भी राशि परिवर्तन करेंगे। मंगल 26 अगस्त 2024 को वृभष राशि से निकलकर मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे।

इन राशियों की चमकेगी किस्मत

मेष राशि : अगस्त में ग्रहों का महागोचर जातकों के लिए फलदायी साबित हो सकता है। संतान से संबंधित शुभ समाचार मिल सकता है। भौतिक सुख- सुविधाओं में वृद्धि होगी। इस अवधि में निवेश से लाभ मिल सकता है । बेरोजगार लोगों को नौकरी के नए अवसर मिलेंगे। हर काम में सफलता पाएंगे। भाग्‍य का पूरा साथ मिलेगा ।नौकरीपेशा के लिए समय अनुकूल रहेगा। आय के नए मार्ग खुलेंगे और वृद्धि होगी।

सिंह राशि: ग्रहों का गोचर जातकों के लिए वरदान से कम साबित नहीं होगा। जीवन में समस्याएं दूर होंगी। सामाजिक जीवन में प्रतिष्ठा बढ़ेगी । आर्थिक मामलों में भाग्य का साथ मिलेगा। आमदनी के नए स्रोत भी प्राप्त हो सकते है। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। प्रभावशाली व्यक्तियों से संपर्क बढ़ेगा।

मकर राशि : अगस्त में ग्रहों का गोचर जातकों को अनुकूल सिद्ध हो सकता है। आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है।नौकरीपेशा को वेतन में वृद्धि के साथ पदोन्‍नति का लाभ मिल सकता है। इच्छाओं की पूर्ति होगी। वाहन और प्रापर्टी खरीदने का सुनहरा मौका है। कारोबार में धनलाभ हो सकता है, कोई नई डील मिल सकती है। आय में वृद्धि होगी और नए रास्‍ते खुलेंगे । आर्थिक रूप से अगस्त माह में विशेष लाभ मिलेगा। पैतृक धन संपत्ति का लाभ मिल सकता है।

कन्या राशि : अगस्त में ग्रहों के गोचर जातकों के लिए फलदायी साबित हो सकता है। संतान से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिल सकता है। भाग्य का साथ मिलेगा। आय के नए मार्ग खुलेंगे। नौकरी पेशा लोगों को कार्यस्थल पर नई जिम्मेदारी मिल सकती है। बिजनस का विस्तार कर सकते है, धनलाभ के प्रबल योग बनेंगे। लंबे समय से फंसा हुआ पैसा मिल सकता है प्रतियोगी छात्रों को किसी परीक्षा में सफलता मिल सकती है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News