Astro Tips: नमक और लौंग के 3 उपाय बना देंगे मालामाल, दूर होंगे कष्ट, आएगी समृद्धि

हर व्यक्ति अपने जीवन में सकारात्मक और सुख समृद्धि चाहता है। नमक और लौंग के कुछ उपाय आपकी इस इच्छा को पूरा कर सकते हैं।

Astro Tips

Astro Tips: ज्योतिष का हमारे जीवन से बहुत गहरा संबंध है। इसमें ऐसे कई नियम और उपाय बताए गए हैं, जिनका व्यक्ति के जीवन पर गहरा असर होता है। व्यक्ति जब भी कोई अच्छा काम करने जाता है तो ज्योतिष का सहारा जरूर लेता है और अगर कोई परेशानी आती है तो भी ज्योतिष के ही उपाय अपनाता हैं।

ज्योतिष में कुछ ऐसे उपायों का वर्णन किया गया है जिन्हें अगर नियमों के मुताबिक कर लिया जाए तो व्यक्ति के जीवन की सारी परेशानी दूर हो जाती है। कई बार हम काम में असफलता का सामना करते हैं या फिर आर्थिक परेशानी खड़ी हो जाती है। ऐसे में जो तुझको कुछ उपाय कारगर साबित हो सकते हैं। आज हम आपको ऐसे ही नमक और लौंग के उपाय बताते हैं।

नमक और लौंग का उपाय

नमक और लौंग ऐसी चीज हैं, जो हम सभी के घर में आसानी से मिल जाती है। इन दोनों से कुछ ऐसे उपाय भी किया जा सकते हैं जो जीवन में चल रहे दुष्प्रभावों को नष्ट करने का काम करते हैं। चलिए आज हम उपाय के बारे में जानते हैं।

ग्रह क्लेश और आर्थिक स्थिति

अगर आप ग्रह कलेश की स्थिति का सामना कर रहे हैं, तो आपको कांच की बोतल में नमक रखना होगा और उसके अंदर चार से पांच लौंग डाल देनी है। ऐसा करने से सकारात्मक का संचार होगा। परिवार के लोगों में हो रहा आपसे क्लेश समाप्त होगा और शांति का वातावरण बना रहेगा।

कई लोग कमजोर आर्थिक स्थिति का सामना कर रहे होते हैं या फिर गरीबी छा जाती है। कांच की बोतल में नमक और लौंग का उसे उपाय से गरीबी दूर होती है नकारात्मक शक्ति घर से दूर हो जाती है।

कार्यों में सफलता

एक गिलास में पानी में नमक मिक्स करें। इसके बाद यह गिलास घर के उत्तर पूर्व दिशा में रख दें और वहां लाल रंग का बल्ब जला दें। ऐसा करने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। जो व्यक्ति के आत्मविश्वास में वृद्धि करने का काम करती है और उसके सारे काम सफल होने लगते हैं।

सुख समृद्धि का वास

कांच एक ऐसी चीज है जिसका संबंध राहु से माना गया है। अगर कांच की कटोरी में नमक भरकर घर के उत्तर पूर्व दिशा में रखा जाता है तो घर में सुख समृद्धि बनी रहती है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News