Astro Tips: सावन में राशि मुताबिक करें दान, मिलेगी भोलेनाथ की कृपा, बन जाएंगे बिगड़े काम

सावन के महीने में भोलेनाथ की आराधना विशेष तौर पर की जाती है। पूजन अर्चन करने के साथ अगर दान भी दिया जाए तो व्यक्ति अपने जीवन के संकटों से मुक्ति पा सकता है।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Astro Tips

Astro Tips: हिंदू धर्म में सावन के महीने का काफी ज्यादा महत्व माना गया है। भोलेनाथ की पूजन के लिए इस महीने को महत्वपूर्ण माना गया है। ऐसा कहा जाता है कि सावन के महीने में जो भी भक्त सच्चे मन से भोलेनाथ की आराधना करता है। उसे सुख और सौभाग्य का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

सावन के महीने में जितने भी व्रत और त्योहार आते हैं, वह भी विशेष महत्व रखते हैं। इन व्रत और त्योहार पर की गई पूजन अर्चन और उपाय व्यक्ति का जीवन बदल देते हैं। सावन के महीने में भोलेनाथ का पूजन अर्चन करने के साथ सामर्थ्य के अनुसार दान देना भी शुभ माना गया है। चलिए आज हम आपको बताते हैं की राशि के अनुसार क्या दान करना चाहिए जो सावन में लाभदायक होता है।

मेष

मेष राशि के लोगों को सावन के महीने में दाल और लाल मिर्च का दान करना चाहिए।

वृषभ

वृषभ राशि के लोग अगर चावल, चीनी और नमक का दान करते हैं तो उन्हें शुभ परिणाम की प्राप्ति होती है।

मिथुन

मिथुन राशि के लोगों के लिए सावन में हरे रंग के मौसम में फलों का दान शुभ माना गया है।

कर्क

कर्क राशि के लोग अगर दूध, दही, चावल और मिश्री का दान करते हैं तो उन्हें मनवांछित परिणाम की प्राप्ति होती है।

सिंह

सिंह राशि के लोगों के लिए गुड़ और लाल रंग के कपड़े का दान शुभ माना गया है। ऐसा करने से इन लोगों का जीवन परिवर्तित होने लगता है।

कन्या

कन्या राशि के लोगों को साबुत मूंग और हरे रंग की चूड़ियों का दान देना चाहिए। ऐसा करने से भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं

तुला

तुला राशि के लोगों के लिए सफेद रंग के कपड़े और शुद्ध घी का दान देना शुभ माना गया है। इससे इन लोगों की आर्थिक परेशानी हमेशा के लिए दूर हो जाती है।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोगों को गुड़, शहद और मसूर की दाल का दान देना चाहिए।

धनु

धनु राशि के लोगों को केले और पीले रंग के वस्त्र का दान करना चाहिए। ऐसा करने से इन्हें अपने हर काम में सफलता मिलने लगती है।

मकर

मकर राशि के लोगों के लिए चमड़े के जूते चप्पल और छतरी का दान देना शुभ माना गया है। ऐसा करने से इन्हें भोलेनाथ की कृपा प्राप्त होती है।

कुंभ

कुंभ राशि के लोगों को तिल और काले रंग के कपड़े का दान देना चाहिए। इस उपाय से भोलेनाथ सुख समृद्धि का आशीर्वाद देते हैं।

मीन

मीन राशि के लोगों को चने की दाल या केसर युक्त दूध दान में देना चाहिए। इस उपाय से जीवन में सुख समृद्धि आती है और आर्थिक स्थिति मजबूत होती है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News