Astro Tips: घर में इन 3 जगहों पर रखें कपूर, दूर होगी नकारात्मकता, होगा धन आगमन

हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख चाहता है। इसके लिए मेहनत के साथ-साथ कुछ ज्योतिष उपाय बहुत कारगर साबित हो सकते हैं। चलिए आज कपूर के कुछ उपाय जानते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Astro Tips

Astro Tips: ज्योतिष का हिंदू धर्म में काफी ज्यादा महत्व माना गया है। यह हमारे जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का काम करता है। ज्योतिष के जरिए व्यक्ति अपने जीवन और भविष्य के बारे में सब कुछ पता कर सकता है। जब जीवन में किसी तरह की परेशानी आती है तब भी व्यक्ति ज्योतिष का ही सहारा लेता है।

हम में से हर कोई अपने जीवन में सुख, समृद्धि, शांति चाहता है। इसके लिए व्यक्ति तमाम तरह के प्रयास भी करता है लेकिन कहीं बात केवल प्रयासों से बात नहीं बनती और हमें ज्योतिष का सहारा लेना पड़ता है। कपूर एक ऐसी चीज है जिसका पूजन पाठ में विशेष महत्व माना गया है। लेकिन अगर ज्योतिष उपाय की बात करें तो कपूर से किए गए कुछ उपाय आपके जीवन को बदल कर रख सकते हैं। चलिए आज हम आपको कपूर के उपाय के बारे में बताते हैं।

घर के मंदिर में कपूर

कपूर को काफी शुद्ध माना गया है और इसका एक टुकड़ा घर के मंदिर में जरूर रखना चाहिए। ऐसा करने से जीवन में सुख समृद्धि आने लगती है। चलिए हम आपको इस उपाय से होने वाले लाभ के बारे में बताते हैं।

आएगी सकारात्मक उर्जा

कपूर को घर के मंदिर में रखने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा धीरे-धीरे खत्म होने लगती है और परिवार के लोगों में सकारात्मक विचार आने लगते हैं।

तिजोरी में कपूर

अगर आप धन लाभ चाहते हैं या अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करना चाहते हैं तो आपको अपने पैसे की तिजोरी में कपूर का टुकड़ा रखना चाहिए। आपको लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में कपूर रखना होगा।

होगा धन आगमन

धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक लाल कपड़े में बांध का तिजोरी में कपूर रखने से धन आगमन के रास्ते खुल जाते हैं। ऐसा करने से व्यक्ति की आय में वृद्धि होने लगती है।

मुख्य द्वार पर कपूर

ज्योतिष के मुताबिक घर के मुख्य द्वार पर कपूर रखना काफी शुभ होता है। अगर व्यक्ति घर के मुख्य द्वार पर कपूर रखता है तो जीवन में सुखद चीजों का आगमन होने लगता है।

दूर होगी नकारात्मकता

घर के मुख्य द्वार पर रखा गया कपूर जीवन में सकारात्मक लाने का काम करता है और नकारात्मकता घर में प्रवेश नहीं करती है। इससे सुख समृद्धि के साधन प्राप्त होने लगते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News