Astro Tips: नमक के ये 5 उपाय करेंगे हर समस्या का समाधान, घर में बनी रहेगी बरकत

ज्योतिष में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं जो व्यक्ति के जीवन से परेशानी को दूर कर सकारात्मक लेकर आते हैं। चलिए आज हम आपको नमक से जुड़े हुए कुछ उपाय बताते हैं।

Astro Tips

Astro Tips: ज्योतिष का हिंदू धर्म में काफी ज्यादा महत्व माना गया है। ज्योतिष में ऐसी कई चीजों का उल्लेख दिया गया है जो व्यक्ति के जीवन में चमत्कारी परिवर्तन लाने का काम करती है। कुछ नियम कायदे बताए गए हैं जिनका अगर पालन कर लिया जाए तो व्यक्ति के जीवन में सुख समृद्धि बनी रहती है।

व्यक्ति जब भी अपने जीवन में परेशानियों का सामना करता है तो वह ज्योतिष का सहारा इन परेशानियों को सुलझाने में लेता है। नामक एक ऐसी चीज है जिसे प्राचीन काल से काफी महत्वपूर्ण माना गया है ज्योतिष में भी इसका विशेष महत्व है। इसे सकारात्मक ऊर्जा का संचार करने वाला तत्व माना गया है। नमक के कुछ उपाय करके आप अपने जीवन को पूरी तरह से बदल सकते हैं। यह व्यक्ति की परेशानियों को दूर करने के साथ राहु और कृति के द्वारा प्रभाव भी खत्म कर देता है। चलिए आज हम आपको नमक के कुछ उपाय बताते हैं जो जीवन में सकारात्मक और सुख समृद्धि लेकर आएंगे।

नमक और लौंग

अगर आपके घर में किसी बात को लेकर लड़ाई झगड़ा हो रहा है तो आपको एक कांच की बोतल में नमक रख लेना चाहिए। इस बोतल में आपको चार से पांच लौंग डालनी होगी। ऐसा करने से सारी नकारात्मकता घर से दूर चली जाएगी और सुख शांति का वातावरण बनेगा। लेकिन नमक आपको कांच की बोतल में ही रखना है स्टील या लोहे की बोतल में यह उपाय नहीं करना है।

ग्लास और नमक

कांच राहु का कारक होता है। ऐसे में कांच के कटोरे में नमक भरकर आपको उत्तर पूर्व कोने पर रखना है। अगर आप ऐसा करते हैं तो घर में सुख समृद्धि का वातावरण बना रहता है और सारी लड़ाई झगड़ा प्लेस दूर हो जाते हैं। उत्तर पूर्व कोने पर नहीं रख सकते तो पश्चिम दक्षिण दिशा में भी यह कटोरा रखा जा सकता है।

नमक और लाल बत्ती

आपको एक गिलास में नमक और पानी को मिक्स करना है। इसके बाद इसे उत्तर पूर्व दिशा में रखकर लाल बल्ब जला देना है। अगर पानी सूख जाता है तो इसमें फिर से पानी भर कर रख दें। आप नियमित एक महीने तक यह करेंगे तो आपको आर्थिक लाभ मिलने लगेगा। जिन लोगों का पैसा लंबे समय से फंसा हुआ है उनके लिए भी लाभदायक है।

सिर से घुमाएं नमक

अगर आप नौकरी में पदोन्नति पाना चाहते हैं जो आपको नहीं मिल पा रही है, तो आपको अपने हाथ में नमक लेकर उसे सिर के ऊपर सात बार घूमना है और घर के बाहर फेंक देना है। ऐसा करने से पदोन्नति के योग बनते हैं और व्यापार में भी लाभ होने लगता है। जल्दी परिणाम चाहते हैं तो लगातार सात दिनों तक यह उपाय करें।

नमक का पानी

अगर आप धन संबंधी परेशानी का सामना कर रहे हैं या फिर धन आता है लेकिन टिकता नहीं। तो इसके लिए आपको शनिवार और मंगलवार को घर में नमक का पानी डालना चाहिए। अगर ज्यादा परेशानी हो रही है तो रोजाना नमक का पोछा घर में लगाएं। ऐसा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News