Astro Tips: इन 4 पेड़ों को बांधें कलावा, बन जाएंगे बिगड़े काम, दूर होंगे सारे कष्ट

हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख शांति, स्थिरता और उन्नति चाहता है। अगर आप भी अपने जीवन को कष्टों से मुक्त करना चाहते हैं तो कुछ उपाय अपना सकते हैं।

Astro Tips

Astro Tips: ज्योतिष का हिंदू धर्म में काफी ज्यादा महत्व माना गया है। ज्योतिष में ऐसे कई चीजों का उल्लेख दिया गया है जो व्यक्ति के जीवन से गहरी तरीके से जुड़ी हुई है। वैसे भी व्यक्ति अपने जीवन में सभी कामों को ज्योतिष के अनुरूप ही करता है। गृह प्रवेश से लेकर मुंडन, जनेऊ, विवाह सब कुछ ज्योतिष की सलाह से ही किया जाता है।

यदि जब भी अपने जीवन में किसी तरह की परेशानी का सामना करता है तब भी वह मदद के लिए ज्योतिष का ही सहारा लेता है। ज्योतिष में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं, जो व्यक्ति के जीवन की समस्याओं का निराकरण कर देते हैं। हिंदू धर्म में पेड़ों को काफी महत्व दिया गया है और कई ऐसे पेड़ पौधे हैं जिनकी पूजन की जाती है। आज हम आपको ऐसे ही पेड़ों के बारे में बताते हैं। जिन पर अगर कलावा बांधा जाता है तो परेशानियां दूर होती है और जीवन में तरक्की मिलती है। चलिए इस बारे में जानते हैं।

पीपल

यह एक ऐसा पेड़ है जिसे हिंदू धर्म में काफी महत्व दिया गया है। अगर व्यक्ति पीपल के पेड़ पर कलावा बांधता है तो उसे करियर में तरक्की की प्राप्ति होती है। ऐसा करने से देवी देवताओं की कृपा भी व्यक्ति पर बरसने लगती है।

शमी

अगर व्यक्ति शमी के पेड़ पर कलवा बांधता है तो शनि और राहु केतु के बुरे प्रभाव कम हो जाते हैं। व्यक्ति को जीवन की हर क्षेत्र में सफलता की प्राप्ति होने लगती है और सारी अड़चन समाप्त हो जाती है।

बरगद

अगर आपको कष्टों से मुक्ति चाहिए हैं। साथ ही आप किसी तरह के भय से परेशान हैं तो बरगद के पेड़ पर कलावा बांधें। ऐसा करने से धीरे-धीरे आपको शुभ परिणाम प्राप्त होने लगेंगे।

तुलसी

तुलसी को हर घर में पूजा जाता है और यह काफी शुभ मानी गई है। अगर तुलसी पर कलावा बांधा जाता है तो पैसों से जुड़ी सारी समस्या दूर हो जाती है। तुलसी के पौधे में माता लक्ष्मी का वास बताया जाता है। कलावा बांधने से माता लक्ष्मी की कृपा व्यक्ति पर बरसने लगती है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News