Astro Tips: आज ही करें बेलपत्र का ये उपाय, होंगे ये 4 चमत्कारी फायदे

बेलपत्र एक ऐसी चीज है, जिसका शिव पूजन में विशेष तौर पर इस्तेमाल किया जाता है। चलिए आज हम आपको इससे होने वाले चमत्कारी फायदे के बारे में बताते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Astro Tips

Astro Tips: ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति के जीवन से जुड़ी कई चीजों की जानकारी दी गई है। इसमें जीवन में उत्पन्न होने वाली हर परिस्थिति से संबंधित नियम और उपाय भी बताए गए हैं। हिंदू धर्म में पेड़ पौधों और फूलों का काफी महत्व माना गया है। अलग-अलग देवताओं की पूजन में इनका उपयोग भी किया जाता है।

देवी देवताओं की पूजन में उपयोग आने वाले यह पेड़ पौधे और फूल हमारे जीवन पर गहरा असर डालने का काम करते हैं। अगर ज्योतिष में वर्णित उनके कुछ उपाय पर ध्यान दे दिया जाए तो हमारे जीवन में सकारात्मक बदलाव आने लगते हैं। बेलपत्र एक ऐसा ही पौधा है जिसका संबंध भगवान शिव से बताया जाता है। यह भोलेनाथ को अति प्रिय है और उनकी पूजन में विशेषता पर बेलपत्र चढ़ाने का महत्व माना गया है। आज हम आपको बेलपत्र के पत्ते पर्स में रखने के फायदे के बारे में बताते हैं।

पर्स में बेलपत्र

ज्योतिष नियमों के मुताबिक बेलपत्र को पर्स में रखना काफी ज्यादा शुभ होता है। इससे व्यक्ति के जीवन में सकारात्मक परिणाम आने लगते हैं। बेलपत्र का ये उपाय करने से व्यक्ति को चमत्कारी फायदे मिलते हैं। चलिए जानते हैं कि इससे क्या फायदा होगा।

आर्थिक स्थिति

जो लोग कमजोर आर्थिक स्थिति का सामना कर रहे हैं। जिन लोगों को पैसों की तंगी देखना पड़ रही है। वह लोग सोमवार के दिन अपने पास में बेलपत्र जरूर रखें। ऐसा करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होने लगती है।

कर्ज से छुटकारा

कई बार परिस्थितिवश व्यक्ति कर्ज में डूब जाता है। तमाम कोशिश करने के बावजूद भी व्यक्ति अपना कर्ज नहीं लौटा पता। ऐसे में सोमवार के दिन पोज में बेलपत्र रख लेना चाहिए। इसे धीरे-धीरे कर्ज से छुटकारा मिलने लगता है।

मनोकामना होगी पूरी

अगर आप लंबे समय से अपनी कोई इच्छा पूरी करना चाहते हैं लेकिन बार-बार उसमें कोई अड़चन आ रही है तो आपके पर्स में बेलपत्र रख लेना चाहिए। ऐसा करने से भोलेनाथ की कृपा आप पर बरसेगी और आपकी सारी मनोकामना पूरी हो जाएगी।

मिल जाएगा उधार

अगर आपने किसी व्यक्ति को उधार दिया है और आपको वह पैसा वापस नहीं मिल पा रहा है। तो सोमवार के दिन अपने पर्स में बेलपत्र रख लें। ऐसा करने से आपको दिया गया उधार वापस मिल जाएगा।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News