भद्र राजयोग 2024 : बुध के चाल बदलते ही बनेगा शुभ राजयोग, 3 राशियों की चमकेगी किस्मत, अपार धनलाभ, करियर-व्यापार में तरक्की

ज्योतिष और ग्रंथों में भद्र राजयोग को बहुत शुभ माना गया है। इस योग के बनने से व्यक्ति के जीवन में ज्ञान और धन दोनों की कमी नहीं रहती है। इस योग को पंच महापुरुष राजयोग में से एक माना गया है।

Pooja Khodani
Published on -
rajyog 2024

Bhadra Rajyog In Kundli : ग्रहों नक्षत्रों का राशि परिवर्तन ज्योतिष शास्त्र में एक प्रमुख घटना मानी जाती है। हर एक ग्रह एक निश्चित समय अंतराल के दौरान एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करता है। इन ग्रहों के गोचर से ही युति और राजयोग का निर्माण होता है, जिसका असर 12 राशियों पर पड़ता है। इसी क्रम में सितंबर में बुध ग्रह के अपनी स्वराशि कन्या में प्रवेश करने से भद्र महापुरुष राजयोग का निर्माण होने जा रहा है, जो 3 राशियों की किस्मत चमकाने वाला साबित हो सकता है आईए जानते हैं कौन सी है वो लकी राशियां …

भद्र राजयोग का 3 राशियों पर शुभ प्रभाव

कन्या राशि: लंबे अंतराल के बाद बुध का कन्या राशि में आना और भद्र राजयोग का बनना जातकों के लिए फलदायी साबित हो सकता है। भाग्य का साथ मिलेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि देखने को मिलेगी। शादीशुदा का वैवाहिक जीवन शानदार रहेगा। संतान के भविष्य के लिए कोई बड़े फैसले ले सकते हैं। व्यापार और करियर के लिए समय अच्छा रहेग। पार्टनरशिप में किए गए काम में भी आपको लाभ मिल सकता है।बुध गोचर से आर्थिक लाभ होगा। प्रोफेशनल लाइफ की अच्छी रहेगी। नौकरीपेशा को प्रमोशन और वेतनवृद्धि का लाभ मिल सकता है।पैतृक संपत्ति की प्राप्ति होगी।

मकर राशि : भ्रद राजयोग जातकों के लिए अनुकूल सिद्ध हो सकता है। भाग्योदय हो सकता है।नौकरी पेशा जातकों नया ऑफर मिल सकता है ।व्यापारियों की बनाई गईं योजनाएं सफल हो सकती है । देश- विदेश की यात्रा कर सकते हैं। कोई धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है। मेहनत के साथ- साथ किस्मत का भी साथ मिलेगा। करियर में अच्छी तरक्की होगी। कोई धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं।

मिथुन राशि : सितंबर में बुध गोचर और भद्र राजयोग का बनना जातकों के लिए फलदायी सिद्ध हो सकता है। किस्मत का साथ मिल सकता है। नौकरी पेशा को कोई गुड न्यूज मिल सकती है। भौतिक सुखों की प्राप्ति हो सकती है और करियर में उन्नति होगी । व्यापारियों को व्यापार में अच्छा मुनाफा मिलेगा। वाहन और प्रापर्टी का सुख प्राप्त हो सकता है। लोग रियल स्टेट, प्रापर्टी और जमीन- जायदाद से जुड़े काम- कारोबार में अच्छा मिल सकता है। धन की प्राप्ति हो सकती है।कार्यों में सफलता मिल सकती है।

कब बनता है कुंडली में भद्र राजयोग

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार , भद्र महापुरुष राजयोग बुद्ध ग्रह से संबंधित है। यदि आपकी कुंडली में बुध लग्न से अथवा चन्द्रमा से केन्द्र के घरों में स्थित हैं अर्थात बुध यदि कुंडली में लग्न अथवा चन्द्रमा से 1, 4, 7 अथवा 10वें घर में मिथुन अथवा कन्या राशि में स्थित हैं तो आपकी कुंडली में भद्र राजयोग बनता है।ग्रंथों में भद्र राजयोग को बहुत शुभ बताया गया है। इस योग के बनने से व्यक्ति के जीवन में ज्ञान और धन दोनों की कमी नहीं रहती है। इस योग को पंच महापुरुष राजयोग में से एक माना गया है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News