10 अक्टूबर से शुरू होगा इन 5 राशियों का गोल्डन टाइम, बुध चमकाएंगे भाग्य, जीवन में आएगी खुशहाली, बढ़ेगी धन-समृद्धि

10 अक्टूबर को ग्रहों के राजकुमार बुध तुला राशि में गोचर करने जा रहा हैं। कई राशियों पर इसका शुभ प्रभाव पड़ेगा। आइए जानें किन-किन लोगों को लाभ होगा? 

budh gochar

Budh Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में बुध को ग्रहों के राजकुमार का दर्जा दिया गया है। कुंडली में इस ग्रह की स्थिति मजबूत होने से व्यक्ति को जीवन में सफलता मिलती है। करियर और कारोबार में फायदा होता है। बुद्धि और निर्णय क्षमता तेज होती है। जातक को ऊंचा मुकाम प्राप्त होता है। धन से जुड़ी समस्याओं से भी मुक्ति मिलती है। ज्ञान और कौशल में भी वृद्धि होती है। कारोबार में मुनाफा होता है।

युवराज बुध 10 अक्टूबर यानी नवरात्रि के सातवें दिन राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। तुला राशि में गोचर करके सभी 12 राशियों के जीवन को प्रभावित करेंगे। इससे किसी को लाभ तो किसी को नुकसान होगा। आइए जानें किन-किन लोगों को इससे लाभ होगा-

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि के जातकों को इस गोचर से फायदा होने वाला है। छात्रों के लिए यह समय शुभ रहेगा। परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त होंगे। नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिलेगा। समाज में मान-सम्मान भी बढ़ेगा।

तुला राशि (Libra)

तुला राशि के जातकों के लिए बुध का यह गोचर धन-समृद्धि में वृद्धि करने वाला है। शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। भाई-बहनों के साथ संबंध अच्छे होंगे। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। घर-परिवार में खुशहाली आएगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। आय के नए स्त्रोत खुलेंगे।

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह गोचर अनुकूल साबित होगा। करियर में नए अवसर प्राप्त होंगे। इनकम में वृद्धि होगी। छात्रों का ध्यान पढ़ाई में लगेगा, कुछ नई चीज़ सीखने की इच्छा पूरी होगी। घर परिवार शांतिपूर्ण और खुशनुमा रहेगा।

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि के जातकों के जीवन में बुध का गोचर खुशहाली लाने वाला है। धन-समृद्धि में वृद्धि के योग बन रहे हैं। परीक्षा में सफलता प्राप्त हो सकती है। जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी। बिजनेस में मुनाफा होगा। पदोन्नति के योग बन रहे हैं। आर्थिक समस्याओं से भी छुटकारा मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि के जातकों के मान-सम्मान में वृद्धि होगी ।शिक्षा को लेकर कोई अच्छी खबर मिलेगी। शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। बैंक बैलेंस बढ़ेगा। पैसों से जुड़ी समस्याएं दूर होगी। अटका हुआ पैसा वापस मिलेगा। किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होगी।

(Disclaimer: इन आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है, जो पंचांग, मान्यताओं और विभिन्न माध्यमों पर आधारित है। MP Breaking News इन बातों के सत्यता और सटीकता की पुष्टि नहीं करता) 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News