Budh Gochar: 5 दिन बाद बुध बदलेंगे चाल, बढ़ेगी इन 3 राशियों की मुश्किलें, बिगड़ेगी सेहत, खर्चों पर करें कंट्रोल

सिंह राशि में बुध गोचर कई राशियों की परेशानी बढ़ाएगा। आइए जानें इस दौरान किन-किन राशियों को सतर्क रहने की जरूरत है?

Manisha Kumari Pandey
Published on -
Budh Gochar

Budh Gochar 2024: ग्रहों के राजकुमार बुध शिक्षा, कारोबार, वाणी, चतुराई और बुद्धि इत्यादि के कारक हैं। कुंडली में बुध की स्थिति मजबूत होने से जातकों को कार्य क्षेत्र में सफलता मिलती है। बुध कमजोर होने पर कई शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा भी कारोबार में नुकसान होता है। युवराज बुध 19 जुलाई को सिंह राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। जिसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा। कुछ ऐसी राशियाँ हैं जिनके लिए यह गोचर अनुकूल नहीं रहेगा। आइए जानें किन-किन राशियों को सतर्क रहने की जरूरत है-

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए बुध का यह गोचर अनुकूल नहीं रहेगा। आपके खर्चों में वृद्धि होगी। सेहत से संबंधित समस्याएं भी हो सकती हैं। पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी। निवेश पर नुकसान होने की संभावनाएं हैं। आपको धनहानि हो सकती है। इसीलिए कोई भी निर्णय सोच समझ कर लें।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए सिंह राशि में बुध का गोचर शुभ नहीं रहेगा। कार्य क्षेत्र में समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। आपकी जॉब प्रोफाइल में भी बदलाव होने की संभावनाएं हैं। हालांकि सही प्लानिंग और मेहनत से बिजनेस में मुनाफा कमाया जा सकता है।  पैसों से संबंधित कोई भी निर्णय लेने से पहले विचार-विमर्श जरूर करें।

मकर राशि

मकर राशि के जातक को बुद्ध का यह गोचर मकर राशि के जातकों के लिए स्वास्थ्य संबंधित स्वास्थ्य संबंधित समस्याएं बढ़ाएगी त्वचा नर्वस त्वचा से संबंधित समस्याएं हो सकती हैं सर्दी और बुखार परेशान कर सकता है सेहत का खास ख्याल रखने की जरूरत है सड़क पर वाहन चलाते वक्त सड़क पर वाहन चलाते वक्त या टहलते वक्त खास ख्याल रखें सतर्क रहें। भाग

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है, जो पंचांग, ग्रंथों, मान्यताओं और विभिन्न माध्यमों पर आधारित है। MP Breaking News इन बातों के सत्यता और सटीकता की पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News