Budh Vakri: बुध की उल्टी चाल से चमकेगा इन 4 राशियों का भाग्य, 5 अगस्त से शुरू होगा गोल्डन टाइम, मिलेगी तरक्की, बढ़ेगी आय 

5 अगस्त को बुध सिंह राशि में उल्टी चाल चलेंगे। आइए जानें किन-किन राशियों को आने वाले 24 दिनों तक लाभ होगा?

Manisha Kumari Pandey
Published on -
Budh Gochar

Budh Vakri 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में बुध को विशेष महत्व दिया गया हैं। इस ग्रह को ग्रहों का राजकुमार माना जाता है । बुधदेव की कृपा से व्यक्ति करियर और कारोबार में कामयाबी हासिल करता है। इस ग्रह को वाणी, मित्रता, तर्क, त्वचा इत्यादि का कारक भी माना जाता है। बुध 5 अगस्त को सिंह राशि में वक्री होगा। इसकी उल्टी चाल सभी राशियों को प्रभावित करेगी। जीवन में बदलाव आएंगे। किसी को नुकसान तो किसी को फायदा होगा। ऐसी 4 राशियाँ हैं, जिनको बुध वक्री ने लाभ भी लाभ होगा। आइए जानें कहीं इनमें आप भी तो शामिल नहीं?

सिंह राशि 

सिंह राशि के जातकों के लिए बुध वक्री शुभ रहेगा। लोग आपकी वाणी से प्रभावित होंगे। कार्यक्षेत्र में अपने काम की प्रशंसा होगी। प्रमोशन मिल सकता है। कारोबार में भी लाभ होगा। सफलता के प्रबल योग बनेंगे।

मिथुन राशि 

मिथुन राशि के जातकों के लिए बुध की उल्टी चाल अनुकूल रहेगी। भाग्य का साथ मिलेगा। पदोन्नति के योग बन रहे हैं। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। घर-परिवार में खुशहाली आएगी। यात्रा की योजना बन सकती है। दोस्तों या रिश्तेदारों की ओर से कोई अच्छी खबर मिलेगी।

तुला राशि

बुध वक्री तुला राशि के जातकों के लिए सफलता के द्वार खोलेगा। कारोबार में मुनाफा होगा। आय में वृद्धि होगी। निवेश पर मुनाफा होगा। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में अफलता मिल सकती है। प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए भी यह समय अनुकूल रहेगा।

धनु राशि 

धनु राशि के जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। करियर और कारोबार में सफलता के प्रबल योग बनेंगे। अटके हुए कार्य पूरे होंगे। मेहनत का फल मिलेगा। धन संचय से लाभ होगा। लोगों के साथ संपर्क बढ़ेगा। व्यक्तित्व में बदलाव करने से भविष्य में लाभ होगा।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है, जो पंचांग , ग्रंथों, मान्यताओं और विभिन्न माध्यमों पर आधारित है। MP Breaking News इन बातों के सत्यता और सटीकता की पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News