सावन में बने बुधादित्य राजयोग से चमकेगी किस्मत, 4 राशियों को मिलेगा विशेष लाभ, पद-प्रतिष्ठा और अपार धन के प्रबल योग

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधादित्य योग कुंडली के जिस भाव में मौजूद रहता है उसे वह मजबूत बना देते है। कुंडली में बुध और सूर्य के एक साथ होने पर विशेष फल की प्राप्ति होती है। जब किसी व्यक्ति की कुंडली में बुधादित्य योग बनता है उसे धन, सुख-सुविधा, वैभव और मान-सम्मान की प्राप्ति होती है।

Pooja Khodani
Published on -
rajyog 2024

Budhaditya Rajyog In Leo: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हर ग्रह एक निश्चित अवधि पर एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते है और अन्य ग्रहों के साथ युति बनाते हैं, जिसका असर मानव जीवन और पृथ्वी पर व्यापक रूप से देखने को मिलता है, ऐसा ही एक संयोग रक्षाबंधन से पहले देखने को मिलेगा, जब ग्रहों के राजा सूर्य और ग्रहो के राजकुमार बुध की सिंह राशि में युति होगी।

ज्योतिष में सूर्यदेव को पिता, सुख-समृद्धि, मान-सम्मान और पिता कारक ग्रह माना गया है जबकि बुध को वाणी, बुद्धि, तर्कशास्त्र और व्यापार का कारक ग्रह माना गया है। वर्तमान में बुध सिंह राशि में विराजमान है और 22 अगस्त तक यही रहेंगे। वही ग्रहों के राजा सूर्य 16 अगस्त को सिंह राशि में प्रवेश करेंगे और 16 सितंबर तक रहेंगे, ऐसे में सिंह राशि में बुध सूर्य की युति से बुधादित्य राजयोग बनेगा। आइए जानते हैं सिंह राशि में बुधादित्य योग बनने से किन राशियों को लाभ मिलेगा।

सिंह राशि : आपकी राशि में सूर्य बुध की युति और राजयोग का बनना लाभप्रद सिद्ध हो सकता है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। मान- सम्मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी। नौकरीपेशा जातकों को खुशखबरी मिल सकती है। आप नया काम शुरु कर सकते हैं। साथ ही शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन शानदार रहेगा। हर क्षेत्र में सफलता के साथ धन लाभ हो सकता है। विदेश से आपको काफी लाभ मिल सकता है। आर्थिक स्थिति अच्छी होगी। नया निवेश से भी बेहद लाभकारी सिद्ध होगा। कारोबारियों को नई बिजनेस नीति का लाभ प्राप्त होगा।

मेष राशि : जातकों के लिए बुधादित्य राजयोग काफी लाभकारी होगा। हर क्षेत्र में सफलता पाएंगे। करियर में तरक्की मिलेगी।बिजनेस में भी अधिक लाभ के साथ नए निवेश करने से फायदा होगा। सूर्य और बुध दोनों ही ग्रहों की विशेष कृपा मिलेगी। सुख-साधनों में अपार रूप से वृद्धि होगी। करियर और कारोबार में तरक्की के अच्छे अवसर मिलेंगे।बेराजगार और नौकरीपेशा को कोई गुड न्यूज मिल सकती है।परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों का सहयोग मिलेगा। आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होगी।भाग्य का साथ मिलेगा।

तुला राशि : बुध सूर्य युति और बुधादित्य राजयोग लाभकारी साबित हो सकता है ।आय में बढ़ोतरी हो सकती है, आय के नए स्त्रोत बन सकते हैं। व्यापारियों को कोई बड़ी व्यवसाय़िक डील हो सकती है। बिजनेस में तरक्की के साथ धनलाभ के प्रबल योग है। निवेश से लाभ के योग बनेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। शेयर बाजार, सट्टा और लॉटरी से लाभ के योग बन रहे हैं।आत्मविश्वास में वृद्धि देखने को मिलेगी। करियर में तरक्की के योग हैं जिससे आपको खूब सारा धन मिलेगा। भाग्य का अच्छा साथ मिलने से धन दौलत में वृद्धि होगी।

धनु राशि : बुधादित्य राजयोग से भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। पैतृक संपत्ति से भी लाभ के योग बनेंगे। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। तीर्थ यात्रा पर भी जा सकते हैं ।नौकरी पेशा जातकों और व्यापारियों को लाभ मिलेगा। कार्यस्थल पर आपके मान सम्मान में भी वृद्धि देखने को मिलेगी। विद्यार्थियों के लिए समय बहुत ही शुभ फलदायी रहने वाला है। उच्च शिक्षा ग्रहण करने में सफलता मिलेगी। काम- कारोबार के संबंध से यात्राएं कर सकते हैं।आपके अटके हुए कार्य बनेंगे। मान- सम्मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी। निवेश किया गया धन भविष्य में आपको बड़ा धन लाभ दिला सकता है।

जानिए बुधादित्य राजयोग के बारें में

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आदित्य का मतलब सूर्य से होता है इस तरह से जब कुंडली में सूर्य और बुध दोनों ग्रह एक साथ मौजूद हों तो बुधादित्य राजयोग बनता है। बुधादित्य योग कुंडली के जिस भाव में मौजूद रहता है उसे वह मजबूत बना देते है। कुंडली में बुध और सूर्य के एक साथ होने पर विशेष फल की प्राप्ति होती है। जब किसी व्यक्ति की कुंडली में बुधादित्य योग बनता है उसे धन, सुख-सुविधा, वैभव और मान-सम्मान की प्राप्ति होती है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News