व्यापार या नौकरी! किस क्षेत्र में मिलेगी सफलता, भाग्यांक से चुनें अपने लिए सही करियर

हर व्यक्ति अपने जीवन में सफलता और समृद्धि पाना चाहता है। ऐसे में जब अपने करियर का चुनाव करने वाला होता है तब इस सोच में रहता है कि उसे कौन सा प्रोफेशन चुनना चाहिए। चलिए हम आपके भाग्य अंक के आधार पर सही प्रोफेशन की जानकारी देते हैं।

Numerology

Numerology: व्यक्ति को जब भी अपने जीवन या भविष्य के बारे में कोई जानकारी चाहिए होती है, वह ज्योतिष का सहारा लेता है। काम को कैसा भी करना हो चाहे सही करियर चुनना, बिजनेस की शुरुआत करना या फिर कोई अन्य जरूरी काम करना। इन सभी बातों में हम जितना अपने मन की सुनते हैं उतना ही ज्योतिष पर भी ध्यान देते हैं।

जब भी सही करियर चुनने की बात आती है तो लोग अक्सर परेशान रहते हैं। उनके दिमाग में यह सोच चलती है कि आखिरकार उन्हें किस तरह से करियर का चुनाव करना चाहिए और जो वह चुन रहे हैं वह उनके लिए लाभकारी साबित होगा या फिर नहीं। जॉब करना चाहिए या फिर बिजनेस करना चाहिए आगे चलकर क्या फायदेमंद साबित होगा अक्सर यह विचार स्टूडेंट के मन में आता है। लेकिन अपनी जन्मतिथि के जरिए आप ये आसानी से जान सकते हैं।

अंक ज्योतिष एक ऐसी विद्या है जो व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार पर काम करती है। इसमें जन्मतिथि के अंकों को जोड़कर मूलांक और भाग्यांक प्राप्त किए जाते हैं। इन अंको की सहायता से आप अपने लिए सही प्रोफेशन का चुनाव कर सकते हैं। चलिए हम आपके भाग्य अंक के आधार पर सही करियर की जानकारी देते हैं।

भाग्यांक 1 (Numerology)

  • भाग्यांक 1 के लोगों की बात करें तो इनका संबंध सूर्य ग्रह से होता है। सूर्य सभी ग्रहों के राजा है और अपने आप में एक शक्ति है। यही कारण है कि इन लोगों को करियर भी ऐसा ही चुनना चाहिए जहां पर इन्हें लीडरशिप करने का मौका मिल सके।
  • भाग्यांक एक के लोगों को ऐसी जगह पर सफलता मिलती है जहां पर यह सेंटर आफ अट्रैक्शन बने रहते हैं।
  • इन्हें वहां काम करना चाहिए जहां उनके सामने चैलेंज आए और यह आसानी से उसे पूरा कर दें। दरअसल यह लोग चुनौतियों से घबराते नहीं है और अच्छी तरह से उनका सामना करते हैं इसीलिए चैलेंज पूरा करने के बाद इन्हें प्रसन्नता होगी।
  • सूर्य से संबंधित इस अंक को अपना सम्मान बहुत प्यार होता है। इन्हें ऐसा काम करना चाहिए जहां इन्हें इज्जत दी जाए क्योंकि दांत डपटकर या बेज्जती वाला काम यह बिल्कुल नहीं कर सकते।
  • भाग्यांक एक के लोगों को अपने जीवन में जितना अनुभव मिलता है यह उतना ही आगे बढ़ते हैं। उनकी सबसे बड़ी ताकत इनका नॉलेज और मुश्किलों को सॉल्व करने का तरीका है। जब भी कोई परेशानी सामने आती है यह घबराते नहीं है बल्कि उससे निपटने की कोशिश करते हैं।

चुन सकते हैं ये प्रोफेशन

भाग्यांक 1 के लोगों को ग्राफिक डिजाइनर, कंसल्टेंट, न्यूज़ एंकर, फाइनेंशियल कंसल्टेंट, स्टार्टअप फाउंडर, पत्रकार, इन्वेंटर, स्पिरिचुअल गाइड, एंटरप्रेन्योर, सेल्स एग्जीक्यूटिव जैसे प्रोफेशन चुनना चाहिए।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता। जानकारी अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News