दो दिन बाद चंद्रमा चमकाएंगे इन 5 राशियों का भाग्य, होगी धनवर्षा, खुलेंगे सफलता के द्वार, खत्म होगी टेंशन  

15 अक्टूबर को चंद्रदेव राशि परिवर्तन करेंगे। सभी राशियों पर इसका असर पड़ेगा। आइए जानें किन-किन लोगों को लाभ होगा?

chandra gochar

Chandra Gochar 2024: ज्योतिष शास्त्र में चंद्रमा को विशेष स्थान दिया गया है। इसे मन, बाईं आँख, माता, मानसिक स्थिति, मनोबल, सुख और शांति इत्यादि का कारक माना जाता ह। चंद्रदेव की स्थिति मजबूत होने से व्यक्ति को मान-सम्मान, ज्ञान और धन की प्राप्ति होती है। टेंशन से मानसिक तनाव से छुटकारा मिलता है।

15 अक्टूबर को चंद्रमा मंगल की राशि मेष में गोचर करने जा रहे हैं। इसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा। कुछ ऐसी राशियाँ हैं, जिनके लिए यह गोचर बेहद ही लाभकारी सिद्ध होगा। उन्हें धन-समृद्धि की प्राप्ति होगी। भाग्य का साथ मिलेगा। आइए जानें किन-किन लोगों के लिए यह राशि परिवर्तन शुभ साबित होगा-

मेष राशि (Aries)

मेष राशि के जातकों को इस दौरान आर्थिक लाभ होगा। धन से जुड़ी समस्याएं दूर होगी। कार्य क्षेत्र में आ रही बाधाओं से छुटकारा मिलेगा। घर-परिवार में खुशहाली बढ़ेगी। बिजनेस को लेकर यात्रा के योग बन रहे हैं। प्रमोशन मिल सकता है। वैवाहिक जीवन में मधुरता बढ़ेगी। सेहत भी दुरुस्त रहेगी।

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह गोचर बेहद ही शुभ रहेगा। धन-धान्य में वृद्धि के योग बन रहे हैं। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। जीवनसाथी के साथ संबंध मजबूत होंगे। संतान की ओर से कोई अच्छी खबर मिल सकती है। समाज में सम्मान बढ़ेगा। मानसिक तनाव दूर होगा।

कन्या राशि (Virgo)

चंद्रमा का यह गोचर कन्या राशि के जातकों के लिए सुबह रहेगा। छात्रों को इस दौरान बड़ी कामयाबी मिल सकती है। वेतन वृद्धि और प्रमोशन के योग भी बन रहे हैं। सेहत भी दुरुस्त रहेगी। मन  शांत रहेगा कारोबार में भी लाभ होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि के जातकों को तनाव और सभी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। परिवार और दोस्तों के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा। वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं। धन लाभ होगा। माता के साथ आपके संबंध अच्छे होंगे। आय के नए स्रोत खुलेंगे।

तुला राशि (Libra)

तुला राशि के जातकों को आस्मिक धन की प्राप्ति होगी। कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता प्राप्त होगी।  सेहत भी दुरुस्त रहेगी। कारोबारियों के लिए यह समय बेहद शुभ रहेगा। किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होगी। कोई नई योजना आपके लिए लाभकारी सिद्ध हो सकती है। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

(Disclaimer: इन आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है, जो पंचांग, मान्यताओं और विभिन्न माध्यमों पर आधारित है। MP Breaking News इन बातों के सत्यता और सटीकता की पुष्टि नहीं करता।)

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News