सावन के चौथे सोमवार पर करें ये 4 उपाय, दूर होंगे आर्थिक संकट, पूरी होगी हर मनोकामना

हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख समृद्धि चाहता है। कई बार हम आर्थिक संकट या अन्य परेशानियों का सामना करते हैं। कुछ आसान ज्योतिष उपायों से इन समस्याओं का समाधान किया जा सकता है।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Astro Tips

Astro Tips: हिंदू धर्म में सावन के महीने को काफी महत्व दिया गया है। इस महीने को शिव जी का प्रिय कहा जाता है। भक्त इस समय खास तौर पर भोलेनाथ की पूजन अर्चन करते हैं। मान्यताओं के मुताबिक सावन में की पूजन अर्चन से शिवजी प्रसन्न होते हैं और सारी मनोकामना पूरी करते हैं।

आज 12 अगस्त है और सावन का चौथा सोमवार है। अगर आप अपने जीवन में समस्याओं का समाधान और सुख समृद्धि हासिल करना चाहते हैं, तो आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताते हैं, जो आपका जीवन बदल कर रख देंगे।

गंगाजल से अभिषेक

सावन के चौथे सोमवार पर अगर आप अपनी मनोकामनाओं के पूर्ति चाहते हैं, तो आपको गंगाजल से भगवान शिव का अभिषेक करना चाहिए। ऐसा करने से भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं और भक्तों की सारी मनोकामना पूरी करते हैं।

दीपक

शिव मंदिर में अगर 11 घी के दीपक जलाए जाते हैं तो भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं। दीपक जलाते समय आपको अपनी मनोकामना भोलेनाथ से बोलनी चाहिए। इस उपाय से व्यक्ति को मनवांछित परिणाम प्राप्त होते हैं।

अर्पित करें घी

जो लोग संतान प्राप्ति करना चाहते हैं या नव विवाहित हैं उन्हें शिवलिंग पर घी अर्पित करना चाहिए। ऐसा करने से महादेव संतान प्राप्ति का वरदान देते हैं। वैवाहिक जीवन भी सुखी बन रहता है।

घर लाएं शिवलिंग

अगर आप खराब आर्थिक स्थिति का सामना कर रहे हैं तो आपको सावन के सोमवार पर पारद शिवलिंग घर लाना चाहिए। शिवलिंग घर लाकर इसकी विधि बात पूजन अर्चन करें। इस उपाय से आर्थिक तंगी दूर हो जाएगी और आप सुख समृद्धि हासिल करेंगे।

जरूर करें दान

हिंदू धर्म में दान पुण्य का विशेष महत्व माना गया है। सावन के सोमवार पर विधि विधान से पूजन अर्चन करने के बाद जरूरतमंदों को दान जरूर करें। ऐसा करने से व्यक्ति को धन और अन्न की कमी महसूस नहीं होती।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News