Rajyog 2024 : 12 साल बाद बन रहा यह विशेष राजयोग, पलटेगी 5 राशियों की किस्मत, पद-पैसा-प्रतिष्ठा, नौकरी में प्रमोशन, व्यापार में धनलाभ

Pooja Khodani
Published on -
Rajyog

Gajlaxmi Rajyog in Taurus 2024 : ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों, नक्षत्रों और कुंडली का बड़ा महत्व होता है। खास करके ग्रहों में दैत्यों के देवता शुक्र और देवताओं के गुरु बृहस्तपति की भूमिका अहम मानी जाती है। जब भी ये दोनों ग्रह चाल बदलते है या एक राशि में आते है तो 12 राशियों पर असर पड़ता है। इसी क्रम में सौन्दर्य, सुख, भौतिक के कारक शुक्र 19 मई को वृषभ राशि में गोचर करने जा रहे है जहां पहले से ही भाग्य और ज्ञान के कारक गुरु विराजमान रहेंगे, , ऐसे में 12 साल बाद वृषभ राशि में शुक्र गुरू की युति से गजलक्ष्मी राजयोग का निर्माण होगा, जो 5 राशियों के लिए बेहद शुभ और फलदायी साबित होने वाला है। आइए जानते हैं ये लकी राशियां कौन सी हैं…

गजलक्ष्मी राजयोग से बदल जाएगी इन 5 राशियों की किस्मत

वृषभ राशि : आपकी राशि में गजलक्ष्मी राजयोग का बनना वरदान से कम साबित नहीं होगा। करियर में तरक्की और कारोबार में धनलाभ के प्रबल योग है । नौकरी में प्रमोशन वेतन वृद्धि का लाभ मिल सकता है। अटका हुआ धन वापस मिल सकता है। नए व्यापार की शुरुआत करने के लिए समय अनुकूल है।मीडिया, मॉडलिंग या पत्रकारिता के क्षेत्र में जुड़े लोगों को लाभ होगा। इस दौरान वृषभ में गुरु, शुक्र, बुध और सूर्य के साथ आने से चतुर्ग्रही योग का भी लाभ मिलेगा। इस अवधि में संपत्ति आदि खरीद सकते हैं। कोई बड़ा निवेश करना भी आपके लिए उत्तम साबित हो सकता है। करियर की दिशा में सफलता पाएंगे।

सिंह राशि : शुक्र गुरू की युति और गजलक्ष्मी राजयोग जातकों के लिए अनुकूल साबित होगा। किस्‍मत का साथ मिलेगा। पुराने अटके और रुके कामों को गति मिलेगी। किसी धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। बेरोजगारों को नौकरी के मौके मिल सकते है। समाज में मान- सम्मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी। व्यापार में कोई बड़ी व्यवसायिक डील फाइनल हो सकती है। वाहन और प्रापर्टी भी खरीद सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे जातकों को सफलता मिल सकती है। विदेश की यात्रा पर जा सकते है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे जातकों को सफलता मिल सकती है। विदेश की यात्रा पर जा सकते है।

तुला राशि : गजलक्ष्मी राजयोग जातकों के लिए लकी साबित होगा। आय में वृद्धि होगी, नए स्त्रोत बनेंगे। प्रतियोगी परीक्षा वाले छात्रों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है। पुराने निवेश से अच्छा रिटर्न मिल सकता है। नौकरीपेशा को पदोन्नति के साथ वेतनवृद्धि का लाभ मिल सकता है। वाहन सुख मिल सकता है। विवाह के प्रस्ताव आ सकते है, कही रिश्ता तय भी हो सकता है। इस समय आप देश- विदेश की यात्रा भी कर सकते हैं।अविवाहित जातकों का विवाह पक्का हो सकता है।धार्मिक यात्रा पर जा सकते है। उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाना चाहते है, तो इच्छा पूरी हो सकती है।

मेष राशि : वृषभ राशि में गुरू शुक्र युति और गजलक्ष्मी राजयोग जातकों के लिए बेहद शुभ फल प्रदान करने वाला साबित होगा। नौकरीपेशा को पदोन्नति और वेतनवृद्धि का लाभ मिल सकता है। आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है। समाज में मान-सम्मान दिलाएगा। व्यापार में कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है। करियर के लिए समय उत्तम रहेगा। अविवाहितों के लिए समय अनुकूल रहेगा, शादी के प्रस्ताव आ सकते है। वैवाहिक जीवन शानदार रहेगा। घर या संपत्ति खरीद सकते है।भाग्‍य का पूरा साथ मिलेगा। हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी।

वृश्चिक राशि : गुरु-शुक्र की युति और राजयोग से जातकों को विशेष फल की प्राप्ति होगी। नौकरीपेशा को वेतनवृद्धि और पदोन्नति का तोहफा मिल सकता है। भूमि, भवन या वाहन खरीद सकते है। व्यापार शुरू करने के लिए यह उत्तम समय है। परिवार में माहौल ख़ुशी का रहेगा और मनचाहा काम कर सकेंगे। कारोबार में कुछ नया करने के लिए समय उत्तम रहेगा। धन आगमन के नए सोर्स तैयार करने में सफलता हासिल हो सकती है।

क्या होता है गजलक्ष्मी राजयोग

ज्योतिष के मुताबिक, ‘गजलक्ष्मी’ शब्द धन, संपन्नता के साथ परम सौभाग्य और राजयोग पावर के साथ अधिकार मिलने का प्रतीक है।जब किसी व्यक्ति की जन्म कुंडली में 1, 4, 7 या दसवें घर में गुरु, शुक्र या चंद्रमा हों, तो गजलक्ष्मी राजयोग बनता है। गुरु ज्ञान और विस्तार से जुड़ा ग्रह है। गजलक्ष्मी राजयोग को भारतीय वैदिक ज्योतिष शास्त्र में बेहद शुभ माना जाता है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News