16 अगस्त से शुरू होगा इन 4 राशियों का गोल्डन टाइम, चमकेगा भाग्य का सितारा, अपार धनलाभ, हर काम में सफलता

शुक्र सूर्य का गोचर जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है। भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा। हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होने के प्रबल योग है। छात्रों को इस अवधि में अधिक लाभ मिलेगा।

Pooja Khodani
Published on -
rajyog 2024

Shukraditya Rajyog : ज्योतिष में ग्रहों और नक्षत्रों की दशा और दिशा का बड़ा महत्व होती है।हर एक ग्रह एक निश्चित समय के बाद एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है, ऐसे में अगर 2 ग्रह एक ही राशि में आ जाए तो  ग्रहों के संयोग से शुभ योग और राजयोग का निर्माण होता है। वर्तमान में शुक्र ग्रह सिंह राशि में है और 16 अगस्त को सूर्य भी सिंह राशि में गोचर करेंगे, ऐसे सिंह राशि में सूर्य शुक्र से शुक्रादित्य राजयोग बनेगा।

वैदिक ज्योतिष में शुक्रादित्य राजयोग को बहुत शुभ माना गया है। जब सूर्य और शुक्र एक राशि में आते है तो शुक्रादित्य राजयोग क निर्माण होता है। इससे व्यक्ति के मान-सम्मान में वृद्धि होती है, धन का आमद बढती है और हर क्षेत्र में बड़ी सफलता हासिल होती है। आईए जानते यह राजयोग किन राशियों के लिए बेहद लकी साबित होने वाला है।

सिंह राशि : आपकी राशि में सूर्य और शुक्र का साथ आना और शुक्रादित्य राजयोग का बनना लाभप्रद सिद्ध हो सकता है। भाग्य का साथ मिलेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। विवाह में आ रही बाधा दूर होगी। नौकरीपेशा को नौकरी के नए प्रस्ताव मिल सकते है। पार्टनरशिप में काम करना चाहते है तो अच्छा लाभ मिलेगा। समाज में आपको मान- सम्मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी। शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन खुशनुमा रहेगा। शेयर बाजार से सबसे अच्छा रिटर्न प्राप्त होगा। नए निवेश से भी बेहद लाभकारी सिद्ध होगा। कारोबारियों को नई बिजनेस नीति का लाभ प्राप्त होगा।

तुला राशि : शुक्रादित्य राजयोग का बनना जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है।आय में बढ़ोतरी के संकेत है, आय के नए- नए सोर्स बन सकते हैं। नौकरीपेशा को वेतनवृद्धि के साथ पदोन्नति का लाभ मिल सकता है। निवेश से लाभ के योग बनेंगे। व्यापार में तरक्की देखने को मिलेगी, कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है। संतान से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिल सकता है। परिवार और मित्रों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। कारोबारियों को साझेदारी के बिजनेस से खूब लाभ मिल सकता है। पारिवारिक सुख उत्तम रहेगा।

वृषभ राशि : शुक्र सूर्य का गोचर जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है। भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा। हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होने के प्रबल योग है। छात्रों को इस अवधि में अधिक लाभ मिलेगा। धन कमाने के नए रास्ते सामने आएंगे। व्यापार का विस्तार करने के लिए समय उत्तम है। सभी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी। नौकरीपेशा को पदोन्नति और स्थानांतरण की इच्छा पूरी होगी। यात्रा पर जा सकते हैं। राजनीति से जुड़े लोगों के मान सम्मान में वृद्धि होगी। परिवार के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे।

वृश्चिक राशि : शुक्रादित्य राजयोग का बनना लाभकारी सिद्ध हो सकता है> काम- कारोबार में अच्छी सफलता मिल सकती है। नौकरी की तलाश कर रहे है तो सफलता हासिल हो सकती है। आय में वृद्धि होगी और धन कमाने के कई अच्छे मौके मिलने वाले हैं। व्यापारियों को अच्छे ऑर्डर मिलने से धनलाभ हो सकता है। नौकरीपेशाको कार्यस्थल पर जूनियर और सीनियर का साथ मिल सकता है। विद्यार्थियों के लिए भी सप्ताह काफी अच्छा रहेगा। पैसा बाजार या किसी योजना में फंसे हुआ है उन्हें इस सप्ताह वह मिल सकता है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News