Guru Shukra Yuti: गुरु-शुक्र की युति से चमकेगा इन 5 राशियों का भाग्य, शुरू होगा गोल्डन टाइम, धन-समृद्धि में होगी वृद्धि

वृषभ राशि में शुक्र गोचर करने गुरु के साथ युति बनाएगा। ऐसा संयोग करीब 12 साल बाद बन रहा है। आइए जानें किन-किन राशियों को इससे लाभ होगा?

Manisha Kumari Pandey
Published on -
guru shukra yuti

Guru Shukra Yuti 2024: गुरु और शुक्र जिनकी कुंडली में मजबूत होते हैं, उन जातकों को सुख, समृद्धि, धन और सौभाग्य की कमी नहीं होती। करीब 12 वर्षों बाद देवताओं के गुरु बृहस्पति और दैत्यों के गुरु शुक्र का मिलन होने वाला है। वर्तमान में गुरु शुक्र की राशि वृषभ में विराजमान है। 19 मई से शुक्र मेष राशि से निकलकर अपनी राशि में गोचर करेंगे। ऐसे में दोनों ग्रहों की युति बनेगी, जिसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा। पांच राशियों को गुरु और शुक्र के संयोजन से सबसे अधिक फायदा होगा। आइए जानें ये लकी राशियाँ कौन-कौन सी हैं:-

मेष राशि (Aries)

मेष राशि के जातकों के लिए ग्रहों का यह संयोजन बेहद शुभ रहेगा। बिजनेस से जुड़े लोगों के लिए यह समय अनुकूल होगा।  कार्यक्षेत्र में पदोन्नति और वेतन वृद्धि का लाभ मिल सकता है। घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। करियर के लिए भी गुरु और शुक्र की युति शुभ रहेगी।

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि के जातकों के लिए भी ग्रहों की यह युति शुभ रहेगी। इनकम में वृद्धि हो सकती है। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। घर परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। कारोबार के लिए भी यह समय शुभ रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarious)

कुंभ राशि के जातकों को भी ग्रहों के इस मिलन से फायदा होने वाला है। जातकों को भाग्य का साथ मिलेगा। सफलता के प्रबल योग बन रहे हैं। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति और वेतनवृद्धि जैसी खबर मिल सकती है।

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि के जातकों के लिए गुरु और शुक्र की युति लाभकारी सिद्ध होगी। करियर को लेकर अच्छी खबर मिलेगी। लंबे समय से अटका हुआ धन वापस मिलेगा। सेहत को भी लाभ होगा। किसी खास इंसान से मुलाकात हो सकती है।

मकर राशि (Capricon) 

मकर राशि के जातकों के लिए गुरु और शुक्र की युति वरदान के समान होगी। सफलता और धनलाभ के योग बनेंगे। मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी। भौतिक सुख-सुविधाओं का लाभ मिलेगा। नौकरीपेशा को प्रमोशन मिल सकता है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News