मोबाइल नंबर में इन 3 अंकों का होना जीवन में लाता है कष्ट, जानें कैसा पड़ता है प्रभाव

जिस तरह से राशि और ग्रह नक्षत्र का हमारे जीवन से गहरा संबंध है। उस तरह से अंको का भी हमारे जीवन से गहरा संबंध होता है। चलिए आज हम आपके मोबाइल नंबर में मौजूद अंकों के बारे में बताते हैं, जो कष्टदायक होते हैं।

Numerology:

Numerology: हमारे जीवन में ज्योतिष का काफी महत्व माना गया है। ज्योतिष के मुताबिक ग्रह नक्षत्र हमारे जीवन से गहरा कनेक्शन रखते हैं। इनकी बदलती हुई स्थिति जीवन को प्रभावित करने का काम करती है। ज्योतिष कोई अलग-अलग भागों में विभाजित है जिनमें अलग-अलग तरीके से व्यक्ति के जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी निकाली जाती है। अंक शास्त्र ज्योतिष की एक महत्वपूर्ण शाखा है।

अंक ज्योतिष के मुताबिक जिस तरह से ग्रह और राशि का हमारे जीवन से गहरा संबंध है। वैसे ही अंको का भी हमारे जीवन में काफी महत्व माना गया है। हमारी जन्मतिथि से लेकर मकान का नंबर, मोबाइल नंबर, गाड़ी का नंबर, रूम नंबर यह कई सारी चीज हैं जो हमारे दैनिक जीवन में उपयोग में आती है।

आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन मोबाइल नंबर हमारे जीवन पर गहरा असर डालने का काम करता है। आज हम आपको बताते हैं कि वह ऐसी कौन से अंक हैं जो मोबाइल नंबर लेते समय हमें ध्यान में रखना चाहिए। यह नंबर या तो होना नहीं चाहिए या फिर इनकी संख्या कम से कम रहनी चाहिए।

ये हैं कष्टदायक नंबर

मोबाइल नंबर लेते समय इस बात का ध्यान रखें कि इसमें 2,4 और 8 नंबर नहीं होना चाहिए। यह अंक जीवन में कष्ट लेकर आते हैं। इनकी वजह से व्यक्ति को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

क्यों ना हो 2 नंबर

मोबाइल नंबर में 2 नंबर नहीं होना चाहिए। इस अंक का संबंध चंद्र देवता से होता है। जिन लोगों की कुंडली में चंद्र की स्थिति कमजोर होती है वह शारीरिक और मानसिक समस्याओं का सामना करते हैं। इन्हें हमेशा सर्दी, बुखार, खांसी और गले में खराश की समस्या रहती है। इसलिए नंबर दो मोबाइल नंबर में नहीं होना चाहिए।

4 नंबर क्यों न रखें

चार नंबर का संबंध राहु ग्रह से होता है। राहु की स्थिति अगर कमजोर हो तो व्यक्ति आत्मविश्वास की कमी का सामना करता है। किसी भी काम में उसका मन नहीं लगता और स्वास्थ्य संबंधी समस्या होने लगती है। धन हानि की संभावना बनी रहती है। जिन लोगों के मोबाइल नंबर में चार एक से ज्यादा बार आता है वह बात-बात पर क्रोध करने लगते हैं। इन लोगों को अपनी वाणी पर नियंत्रण नहीं होता। यह कोई भी रिश्ता लंबे समय तक नहीं चला पाते।

8 नंबर से दूरी

आठ नंबर का संबंध शनि देवता से बताया गया है। अगर यह अंक मोबाइल नंबर में होता है तो खर्चे में वृद्धि होने लगती है। व्यक्ति पैसे जमा नहीं कर पाता। इस कारण से उसे भविष्य में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है। यंग व्यक्ति को समझ में मान-सम्मान प्राप्त करने में काफी संघर्ष करने पर मजबूर कर देता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News