बुध गोचर और केंद्र त्रिकोण राजयोग : 3 राशियों की चमक उठेगी किस्मत, 9 अप्रैल तक गोल्डन टाइम, नौकरी में तरक्की, व्यापार में धनलाभ

ज्योतिष के मुताबिक, केंद्र त्रिकोण राजयोग बेहद भाग्यशाली माना जाता है, जिसके परिणाम स्वरूप भाग्योदय, पेशे में उन्नति, सरकारी या कॉर्पोरेट कार्यालय में शीर्ष स्थान मिलता है।यह राजयोग ज्योतिष में बेहद ही शुभ माना गया है। इससे भाग्य का साथ मिलता है।

Pooja Khodani
Published on -
rajyog 2024

Kendra Trikon Rajyog 2024 : ज्योतिष शास्त्र में नौ ग्रहों, कुंडली और नक्षत्रों का बड़ा महत्व माना जाता है। हर एक ग्रह एक निश्चित समय अवधि के बाद एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते है। इस दौरान वे अस्त, वक्री, मार्गी और उदय होते है। इस दौरान ग्रहों की स्थिति से युति और राजयोग का भी निर्माण होता है। हाल ही में ग्रहों के राजकुमार और बुद्धि के कारक बुध देव ने मेष राशि में प्रवेश किया है, 9 अप्रैल तक इसी राशि में रहने वाले हैं। बुध के मेष राशि के लग्न भाव में विराजमान है और मकर राशि के चौथे भाव यानी केंद्र के भाव में गोचर कर रहे हैं, ऐसे में केंद्र त्रिकोण राजयोग का निर्माण हो रहा है।

केंद्र त्रिकोण राजयोग का प्रभाव

ज्योतिष के मुताबिक, कुंडली में जब 3 केंद्र भाव जैसे 4, 7, 10 और 3 त्रिकोण भाव जैसे 1, 5, 9 जब आपस में युति, दृष्टि संबंध अथवा राशि परिवर्तन करते हैं, तब केंद्र त्रिकोण राजयोग बनता है। केंद्र त्रिकोण राजयोग जातक के लिए भाग्यशाली माना जाता है, जिसके परिणाम स्वरूप भाग्योदय, पेशे में उन्नति, सरकारी या कॉर्पोरेट कार्यालय में शीर्ष स्थान मिलता है।यह राजयोग ज्योतिष में बेहद ही शुभ माना गया है। इससे भाग्य का साथ मिलता है।

किन राशियों के लिए लाभकारी है केन्द्र त्रिकोण राजयोग?

कन्या राशि- बुध का गोचर और केंद्र त्रिकोण राजयोग का बनना जातकों के लिए बेहद शुभ साबित होगा। जॉब और करियर में तरक्‍की के योग बनेंगे। पदोन्नति और वेतन में बढ़ोतरी हो सकती है। बिजनेस में धनलाभ और कोई नई डील मिल सकती है।आत्म विश्वास की वृद्धि होगी। परिवार या दोस्तों के साथ किसी यात्रा पर जा सकते हैं। भाई-बहनों के साथ अच्छा समय बीतेगा। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। निवेश में जल्दबाजी में करने से बचें।

मकर राशि – बुध गोचर और केंद्र त्रिकोण राजयोग का बनना जातकों के लिए लकी सिद्ध हो सकता है। भौतिक सुख-सुविधाओं में विस्तार होगा। अप्रत्याशित धन लाभ हो सकता है। नया घर या वाहन खरीद सकते हैं। परिवार में खुशियां बनी रहेगी। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिल सकती है। कार्यों में सफलता मिलेगी।भाग्य का साथ मिलेगा।

वृषभ राशि – बुध गोचर और केन्द्र त्रिकोण राजयोग का बनना जातकों के लिए उत्तम साबित होगा। विदेश जाने का सपना जल्द पूरा हो सकता है। सभी तरह की समस्याओं से मुक्ति भी मिलेगी। रोगों से मुक्ति मिल सकती है। कार्यों में सफलता मिलेगी। विदेश व्यापार में पैसा लगाने की सोच रहे हैं, तो आपको लोन आदि मिल सकती है। संतान की ओर से कोई गुड न्यूज मिल सकती है। समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। इच्छाएं पूरी हो सकती है। व्यापार में भी लाभ मिलने के आसार है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News