लक्ष्मी नारायण राजयोग 2024 : शुरू होने वाले है इन राशियों के अच्छे दिन, चमकेगा भाग्य, अपार धनलाभ, नौकरी-कारोबार में सफलता

ज्योतिष के मुताबिक, शुक्र बुध और लक्ष्मी नारायण राजयोग जातकों के लिए अनुकूल साबित हो सकता है। काम- कारोबार में अच्छी तरक्की मिल सकती है। आर्थिक रूप से मजबूत होंगे। बेरोजगार लोगों को इस समय नई नौकरी मिल सकती है।

Pooja Khodani
Published on -
rajyog 2024

Lakshmi Narayan Rajyog In Aries: ज्योतिष के मुताबिक, हर ग्रह एक निश्चित समय के बाद एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है और अगर एक राशि में 2 या इससे अधिक ग्रह आ जाए तो राजयोग या फिर दुर्लभ संयोग बनते है। एक ऐसा ही संयोग वृषभ राशि में बनने जा रहा है। वर्तमान में सुख, धन और वैभव के कारक शुक्र मेष राशि में विराजमान है ।वही ग्रहों के राजकुमार बुध ग्रह भी 10 मई को मेष राशि में गोचर करने वाले है, ऐसे में दोनों ग्रहों के मेष में आने से लक्ष्मी नारायण राजयोग बनेगा, हालांकि यह अल्प समय के लिए रहेगा क्योंकि 19 मई को शुक्र वृषभ में प्रवेश कर जाएंगे। आइए जानते हैं यह राजयोग कौन सी राशियों के लिए शुभ होगा…….

मेष राशि : शुक्र बुध युति और लक्ष्मी नारायण राजयोग जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है। बेरोजगारों के लिए नौकरी के प्रस्ताव आ सकते है। नौकरीपेशा को प्रमोशन और सैलरी वृद्धि का लाभ मिल सकता है। आय में वृद्धि होगी और नए नए सोर्स बनेंगे। करियर में तरक्की और कारोबार में धन का निवेश से लाभ मिलेगा। अविवाहित लोगों के लिए रिश्ते का प्रस्ताव आ सकता है।वर्तमान में गुरू भी मेष में विराजमान है, ऐसे में जातकों को गुरू का भी आर्शीवाद मिलेगा।मार्केटिंग, मीडिया, बैंकिंग और शिक्षा लाइन से जुड़े हुए लोगों के लिए समय उत्तम रहेगा।

कर्क राशि : शुक्र बुध और लक्ष्मी नारायण राजयोग जातकों के लिए अनुकूल साबित हो सकता है। काम- कारोबार में अच्छी तरक्की मिल सकती है। आर्थिक रूप से मजबूत होंगे। बेरोजगार लोगों को इस समय नई नौकरी मिल सकती है। व्यापारियों को अच्छा धनलाभ हो सकता है। पारिवारिक संबंध मजबूत होंगे।आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा।

मिथुन राशि : बुध शुक्र और लक्ष्मी नारायण राजयोग जातकों के लिए फलदायी सिद्ध हो सकता है। आय में वृद्धि और आय के नए नए स्त्रोत बनेंगे । व्यापारियों को धनलाभ हो सकता है। इस अवधि में निवेश से मुनाफा मिल सकता है। शेयर बाजार, सट्टा और लॉटरी में अच्छा फायदा मिल सकता है। जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे है, उन्हें सफलता मिल सकती है। नौकरीपेशा जातकों को प्रमोशन मिल सकता है और सैलरी बढ़ने की भी संभावना है। आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। व्यापार के सिलसिले में यात्रा पर जाना पड़ सकता है। पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकती है।

क्या होता है लक्ष्मी नारायण राजयोग

ज्योतिष शास्त्र में लक्ष्मी नारायण राजयोग का विशेष महत्व बताया गया है, इसे बेहद ही शुभ माना गया है। जब किसी भी राशि में बुध और शुक्र ग्रह दोनों एक साथ होते हैं, तो लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण होता है।इस योग से लक्ष्मी जी की कृपा बरसती है, वहां धन धान्य की वर्षा होती है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News