शुक्र के चाल बदलते ही सावन में बनेगा शुभ राजयोग, चमकेगी 4 राशियों की किस्मत, अगस्त से गोल्डन टाइम, नौकरी-व्यापार में तरक्की और धनलाभ

लक्ष्मी नारायण राजयोग जातकों के लिए शुभकारी साबित हो सकता है। हर क्षेत्र में सफलता हासिल होगी। अच्छे दिन शुरू हो सकते हैं। आय में जबरदस्त इजाफा हो सकता है।

grah gochar 2024

Lakshmi Narayan Rajyog : ज्योतिष के मुताबिक, हर ग्रह एक निश्चित समय के बाद एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है और अगर एक राशि में 2 या इससे अधिक ग्रह आ जाए तो राजयोग या फिर दुर्लभ संयोग बनते है। 19 जुलाई को ग्रहों के राजकुमार बुध सिंह राशि में प्रवेश कर गए है, वही 31 जुलाई को दैत्यों के गुरू शुक्र भी सिंह में गोचर करने वाले है, ऐसे में सिंह राशि में दोनों ग्रहों की युति से लक्ष्मी नारायण राजयोग का निर्माण होगा, जो 3 राशियों के लिए लकी साबित होगा…….

सिंह राशि : लक्ष्मी नारायण राजयोग का निर्माण जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। लंबे समय से रुके और अटके काम पूरे होंगे। परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। हर क्षेत्र में सफलता हासिल कर सकते हैं। व्यापार में तरक्की मिलेगी। आय के नए स्त्रोत खुलेंगे। जीवन में सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। खुशियां ही खुशियां आएगी। स्वास्थ्य अच्छा रहने वाला है। आत्मविश्वास में वृद्धि देखने को मिलेगी। समाज में आपका मान- सम्मान बढ़ेगा। व्यापारियों को कोई बड़ी सफलता मिल सकती है।  पार्टनरशिप के काम में लाभ होगा।

तुला राशि : लक्ष्मी नारायण राजयोग जातकों के लिए शुभकारी साबित हो सकता है। हर क्षेत्र में सफलता हासिल होगी। अच्छे दिन शुरू हो सकते हैं। आय में जबरदस्त इजाफा हो सकता है।आय के नए- नए स्त्रोत बन सकते हैं। सभी अधूरी मनोकामनाएं इस दौरान पूर्ण होने वाली है। निवेश से लाभ मिल सकता है। वहीं इस समय आपको संतान से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

कर्क राशि : जातकों के लिए लक्ष्मी नारायण राजयोग लकी साबित हो सकता है। अचानक धन लाभ होने की संभावना है।आर्थिक लाभ मिल सकता है। व्यापारियों के लिए समय बहुत ही उत्तम साबित होगा। कोई नया वाहन, घर आदि भी खरीद सकते हैं। कोई नई संपत्ति आदि भी खरीद सकते हैं। सभी मनोकामनाएं पूरा करने वाला साबित होगा।आप नौकरी करते हैं या आपका बिज़नेस है आपको हर स्थिति में इस राजयोग का लाभ मिलने वाला है.

मेष राशि : लक्ष्मी नारायण राजयोग का निर्माण जातकों के लिए लाभकारी साबित होगा। हर क्षेत्र में सफलता हासिल करेंगे। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। अटके हुए काम फिर से शुरू होंगे। अचानक धन लाभ हो सकता है। वाहन और संपत्ति खरीदने का सपना पूरा हो सकता है। संतान की ओर से कोई खुशखबरी मिल सकती है। शेयर मार्केट, सट्टेबाजी में पैसा लगाना लाभकारी हो सकता है। पार्टनर के साथ अच्छा समय बीतेगा। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। व्यापारियों को अपने व्यापार का विस्तार करने के लिए काफी अच्छा रहने वाला है।आकस्मिक धनलाभ की प्राप्ति हो सकती है।

क्या है लक्ष्मी नारायण राजयोग

ज्योतिष शास्त्र में लक्ष्मी नारायण राजयोग का विशेष महत्व बताया गया है, इसे बेहद ही शुभ माना गया है। जब किसी भी राशि में बुध और शुक्र ग्रह दोनों एक साथ होते हैं, तो लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण होता है।इस योग से लक्ष्मी जी की कृपा बरसती है, वहां धन धान्य की वर्षा होती है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News