शनि के अशुभ प्रभाव से मुक्ति दिलाता है चमत्कारी एमेथिस्ट, जानें धारण करने की विधि और फायदे

ज्योतिष में कई सारे रतन का उल्लेख दिया गया है जो व्यक्ति के जीवन पर गहरा असर डालते हैं। आज हम आपको शनि के रत्न जमुनिया के बारे में बताते हैं।

Lucky Ratna

Lucky Ratna: हर व्यक्ति हमेशा अपने जीवन में सुख, समृद्धि, तरक्की, धन, वैभव और ऐश्वर्य चाहता है। हालांकि, हमें जो भी मिलता है या हमारे जीवन में जो भी घटित होता है वह सब ग्रह नक्षत्र की स्थिति पर निर्भर करता है। ग्रहों की चाल अगर अनुकूल रहती है तो सब कुछ अच्छा होता है और अगर विपरीत स्थिति बन जाए तो जीवन में उथल-पुथल मच जाती है।

हर ग्रह हमारे जीवन पर गहरा असर डालने का काम करता है। सभी का अपना प्रभाव है जो इनकी बदलती हुई स्थिति के साथ देखने को मिलता है। शनि एक ऐसा ग्रह है जो अगर शुभ परिणाम देता है तो व्यक्ति का जीवन बदल देता है। वहीं अगर अशुभ परिणाम देने लगे तो व्यक्ति का जीवन संकटों से घिर जाता है। ऐसे में शनि के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए कुछ रत्न पहनने की सलाह दी जाती है।

अशुभ प्रभाव से बचाएगा लकी रत्न (Lucky Ratna)

शनि के अशुभ प्रभावों से राहत पाने के लिए नीलम पहनना काफी शुभ माना गया है। ऐसा कहा जाता है कि जो व्यक्ति नीलम पहनता है उसे शनि दोष से राहत मिल जाती है। लेकिन कई बार नीलम पहनना संभव नहीं होता। ऐसे में आज हम आपको एक उपरत्न की जानकारी देते हैं।

धारण करें जमुनिया

अगर आप नीलम रत्न धारण नहीं कर सकते हैं, तो आप इसका उपरत्न जमुनिया यानी कि एमेथिस्ट पहन सकते हैं। यह पर्पल कलर का एक क्रिस्टल होता है, जिसे पहनने से जीवन के कष्टों से मुक्ति मिल जाती है।

कैसे पहनें जमुनिया

  • ज्योतिष के मुताबिक यह रत्न हमेशा शनिवार के दिन पहना जाता है क्योंकि यह शनि से संबंधित है।
  • पहनने से पहले इसे गंगाजल में डुबोकर शुद्ध कर लेना चाहिए।
  • शनिवार के दिन जब आप इसे धारण करेंगे तब शनि मंत्र का जाप अवश्य करें।
  • इसे हमेशा दाएं हाथ की मध्यमा उंगली में पहना जाता है।

होंगे ये लाभ

  • जमुनिया पहनने के बाद सबसे पहला फायदा यह होता है कि शनि ग्रह मजबूत हो जाता है।
  • अगर आप धन की तंगी का सामना कर रहे हैं और इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो आपको एमेथिस्ट जरूर पहनना चाहिए। इसे धारण करने के बाद आर्थिक स्थिति अपने आप ही मजबूत होने लगेगी।
  • नौकरी और कारोबार में तरक्की पाने के लिए भी यह रत्न धारण किया जा सकता है। इसे पहनने से करियर में आ रही सारी बाधाओं का नाश हो जाता है और तरक्की मिलने लगती है।
  • जो लोग शनि की ढैया या साढ़ेसाती से परेशान हैं, वो इसे धारण कर शुभ परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News