18 महीने बाद बना रूचक राजयोग करेगा 3 राशियों का भाग्योदय, अपार धन- दौलत और सफलता

रुचक राजयोग से साहस, दौलत-शौहरत में वृद्धि होती है, व्यक्ति बलशाली बनता है। जिस व्यक्ति की कुंडली में यह राजयोग होता है, वह व्यक्ति राजाओं जैसी जिंदगी जीता है, उसको सभी भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है।

Pooja Khodani
Updated on -
Mangal Dosh Ke Effects

Mangal Gochar in Makar/Ruchak Yog : ज्योतिष शास्त्र में नौ ग्रहों में से मंगल ग्रह को बेहद प्रभावशाली और शक्तिशाली माने जाते है। ग्रहों के सेनापति मंगल भूमि, साहस, पराक्रम और ऊर्जा के कारक होते है और जब भी वे चाल बदलते है तो मानव जीवन और पृथ्वी पर बड़ा प्रभाव देखने को मिलता है। हाल ही में 18 महीने बाद मंगल ने अपनी उच्च राशि मकर राशि में प्रवेश किया है, जिससे रूचक राजयोग का निर्माण हुआ है। इस राजयोग का प्रभाव 12 राशियों पर देखने को मिलेगा, लेकिन 3 राशियों पर विशेष कृपा रहने वाली है।आइए जानते हैं ये लकी राशियां कौन सी हैं…

क्या होता है रुचक राजयोग

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, रूचक पंच महापुरुष योग मंगल ग्रह के द्वारा बनता है।जब जन्मकुंडली के केंद्र स्थान में मंगल अपनी उच्च राशि मकर अथवा अपनी मूल त्रिकोण राशि मेष या फिर अपनी स्वराशि वृश्चिक में विराजमान होते है, तो रुचक राजयोग का निर्माण होता है। इस राजयोग से साहस, दौलत-शौहरत में वृद्धि होती है, व्यक्ति बलशाली बनता है। जिस व्यक्ति की कुंडली में यह राजयोग होता है, वह व्यक्ति राजाओं जैसी जिंदगी जीता है, उसको सभी भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है।

रूचक राजयोग 4 राशियों के लिए लकी 

मकर राशि : मंगल का मकर राशि में गोचर और रूचक राजयोग का बनना बेहद लकी साबित हो सकता है।इस अवधि में जातकों को कोई शुभ समचार मिल सकता है। बेरोजगारों के लिए समय उत्तम रहेगा, नौकरी के अवसर मिल सकते है। सरकारी नौकरी के लिए प्रतियोग परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों को सफलता हासिल हो सकती है। व्यापारियों को अच्छा धन का लाभ मिल सकता है, कारोबार का विस्तार कर सकते है, नए आर्डर मिल सकते है। लंबे समय से कहीं फंसा या अटका हुआ धन वापस मिल सकता है।कार्यों में सफलता मिलेगी ।आर्थिक स्थिति में बेहतर रहेगा।

वृषभ राशि : मंगल का गोचर और रूचक राजयोग का बनना जातकों के लिए अनुकूल परिणाम लेकर आ सकता है। भाग्य का साथ मिलेगा।काम- कारोबार में तरक्की मिलेगी, यात्रा पर भी जा सकते हैं। माता पिता का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और घर में कोई कार्यक्रम भी हो सकता है। विदेश में जाकर पढ़ाई करने वाले छात्रों का सपना पूरा हो सकता है। वहीं इस समय रुके हुए कार्य भी बनेंगे। । घर में पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा। कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे।

धनु राशि : मंगल का राशि परिवर्तन और रूचक राजयोग का बनना जातकों के लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है। आकस्मिक धनलाभ की प्राप्ति हो सकती है। व्यापारियों का अटका या फंसा हुआ धन वापस मिल सकता है। अपने वाणी से लोगों पर प्रभाव डालने में कामयाब होंगे। संतान के संबंधित कोई शुभ समाचार मिलेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। योजनाओं में सफलता हासिल करेंगे।कोई प्रापर्टी की लेन- बेच सकते हैं। संतान से संबंधित शुभ समाचार मिल सकता है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News