भद्र राजयोग: 3 राशियों का होगा भाग्योदय, नौकरी में तरक्की,बढ़ेगा मान सम्मान, व्यापार में धनलाभ के प्रबल योग

ज्योतिष के मुताबिक, सितंबर महीने में बुध ग्रह अपनी स्वराशि कन्या में भ्रमण करने जा रहे हैं, जिससे भद्र महापुरुष राजयोग का निर्माण होने जा रहा है है, ऐसे में इस राजयोग का असर सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियों की किस्मत चमक सकती है।

Pooja Khodani
Published on -
astrology

Bhadra Rajyog In Kundli : ग्रहों नक्षत्रों का हर माह राशि परिवर्तन ज्योतिष शास्त्र में एक प्रमुख घटना मानी जाती है। हर एक ग्रह एक निश्चित समय अंतराल के दौरान एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करता है, इस दौरान योग राजयोग का निर्माण होता है, जिसका असर 12 राशियों पर पड़ता है। इसी क्रम में सितंबर में ग्रहों के राजकुमार बुध एक साल बाद अपनी स्वराशि कन्या में प्रवेश करने जा रहे है, ऐसे में भद्र महापुरुष राजयोग का निर्माण होगा।ग्रंथों में भद्र राजयोग को बहुत शुभ बताया गया है।

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार , भद्र महापुरुष राजयोग बुद्ध ग्रह से संबंधित है। यदि आपकी कुंडली में बुध लग्न से अथवा चन्द्रमा से केन्द्र के घरों में स्थित हैं अर्थात बुध यदि कुंडली में लग्न अथवा चन्द्रमा से 1, 4, 7 अथवा 10वें घर में मिथुन अथवा कन्या राशि में स्थित हैं तो आपकी कुंडली में भद्र राजयोग बनता है।इस योग को पंच महापुरुष राजयोग में से एक माना गया है, इससे व्यक्ति के जीवन में ज्ञान और धन दोनों की कमी नहीं रहती है।

Bhadra Rajyog का 3 राशियों पर शुभ प्रभाव

कन्या राशि: बुध का कन्या राशि में आना और भद्र राजयोग का बनना जातकों के लिए फलदायी साबित हो सकता है। भाग्य का साथ मिलेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि देखने को मिलेगी। संतान के भविष्य के लिए कोई बड़े फैसले ले सकते हैं। व्यापार और करियर के लिए समय अच्छा रहेगा। पार्टनरशिप में किए गए काम में लाभ मिल सकता है।आकस्मिक धन लाभ होगा । समाज में मान- सम्मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी।शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन खुशनुमा रहेगा। अविवाहित लोगों को विवाह का प्रस्ताव आ सकता है।

धनु राशि : भद्र राजयोग का बनना जातकों के लिए अनुकूल सिद्ध हो सकता है। किस्मत का साथ मिल सकता है।कार्यो में सफलता पाएंगे। कारोबार में आय के नए रास्‍ते खुलेंगे ।नौकरीपेशा को वेतन में वृद्धि और पदोन्‍नति का लाभ मिल सकता है। देश- विदेश की यात्रा कर सकते हैं। नौकरी में किसी दूसरे स्‍थान से अच्‍छा प्रस्‍ताव मिल सकता है। धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। प्रतियोगी छात्रों को किसी परीक्षा में सफलता मिल सकती है।

सिंह राशि : भद्र राजयोग जातकों के लिए लाभकारी साबित हो सकता है। भाग्‍य का पूरा साथ मिलेगा और नौकरीपेशा लोगों के लिए यह वक्‍त अनुकूल रहेगा। आय के नए मार्ग खुलेंगे। अटका हुआ धन मिलेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। समाज में अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब होंगे।अटके और रुके हुए कामों को गति मिलेगी।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News