ससुराल में राज करती हैं इन 4 तारीखों में जन्मी बेटियां, बदल देती हैं पति का भाग्य

किसी भी व्यक्ति के जीवन के बारे में राशि के साथ जन्म तिथि से भी कई तरह के खुलास होते हैं। चलिए आज मूलांक 3 की लड़कियों के बारे में जानते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Numerology

Numerology: ज्योतिष कई अलग-अलग भागों में विभाजित है, जिनमें से एक हिस्सा अंक शास्त्र है। यह एक ऐसी विद्या है, जिसमें व्यक्ति की जन्म तिथि के अंकों के आधार पर उसके जीवन और भविष्य की जानकारी निकाली जाती है। अंक शास्त्र जन्मतिथि के अंकों को जोड़कर प्राप्त हुए मूलांक और भाग्य अंक पर काम करता है। इन मूलांक और भाग्यांक का सीधा संबंध ग्रहों से होता है।

जन्म तिथि का ग्रहों से संबंध होने का असर व्यक्ति के जीवन पर साफ तौर पर देखने को मिलता है। जिस तरह से ग्रहों की चाल में परिवर्तन आता है वैसे-वैसे जीवन में भी बदलाव देखने को मिलता है। किसी एक ग्रह से संबंधित होने के चलते व्यक्ति में उस तरह के गुण भी दिखाई देते हैं। चलिए आज कुछ विशेष तारीख को में जन्मी लड़कियों के बारे में जानते हैं।

मूलांक 3

जिन लोगों का जन्म महीने की 3, 12, 21 और 30 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 3 कहलाता है। जब आप इन कार्यक्रम को आपस में जोड़ेंगे तो आपको इनका एकल उत्तर तीन ही प्राप्त होगा। चलिए इन लोगों के व्यक्तित्व के बारे में जानते है।

ऐसा होता है व्यक्तित्व और जीवन

  • मूलांक 3 के स्वामी गुरु हैं। यही कारण है कि इस राशि के लोगों पर गुरु ग्रह का गहरा असर देखने को मिलता है।
  • मूलांक 3 के जीवन में हमेशा गुरु ग्रह के प्रभाव से सुख और सौभाग्य बना रहता है।
  • इन तारीखों में जन्म लेने वाली लड़कियां जन्म से ही भाग्यशाली होती हैं।
  • इनका भाग्य इतना मजबूत होता है कि यह जिस घर में जन्म लेती हैं। वहां के लोगों की किस्मत पलट कर रख देती है।
  • अपने परिवार के साथ जब यह शादी करके ससुराल जाती हैं। तो वहां अपने पति के लिए भी भाग्यशाली साबित होती हैं।
  • इनके भाग्य के सितारे काफी प्रबल होते हैं। जिसके जरिए यह अपने पति की किस्मत चमका देती हैं।
  • शादी के बाद ही अपने ससुराल के लोगों को काफी खुश रखती हैं। यह सभी का मान सम्मान करते हैं और बदले में इन्हें भी खूब प्रेम और इज्जत मिलती है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News