Numerology: इन 4 तारीखों में जन्मी लड़कियों को मिलता है बहुत अधिक प्रेम,प्यार में लट्टू होता है जीवनसाथी

हर व्यक्ति की जिंदगी के बारे में राशि के जरिए आसानी से जानकारी निकाली जा सकती है। राशि के अलावा जन्मतिथि भी उसके बारे में महत्वपूर्ण जानकारी देने का काम करती है।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Numerology

Numerology: ज्योतिष हमारे जीवन में एक महत्वपूर्ण स्थान रखता है। ज्योतिष के शरीर व्यक्ति के जीवन के बारे में आसानी से सब कुछ पता किया जा सकता है। ज्योतिष एक नहीं बल्कि कहीं अलग-अलग भागों में बटा हुआ है। इनमें से अंक शास्त्र भी एक विद्या है, जिसमें अंकों के आधार पर सारी गणना की जाती है। यह अंक जन्म तिथि के अंकों को जोड़कर प्राप्त किए जाते हैं, जिनका व्यक्ति के जीवन से गहरा संबंध होता है।

अंक शास्त्र में 1 से 9 तक के मूलांक और भाग्यांक बताए गए हैं। जिन्हें जन्म तिथि के अंकों को जोड़कर प्राप्त किया जाता है। महीने के किसी भी जन्मतिथि को एकल अंक आने तक जोड़ा जाएगा तो उसका उत्तर एक से नौ के बीच ही प्राप्त होता है। इन अंकों का संबंध नौ ग्रहों से होता है, जो व्यक्ति के जीवन को गहरे तरीके से प्रभावित करते हैं। चलिए आज हम आपको कुछ विशेष तारीख को में जन्मे लोगों के बारे में बताते हैं।

मूलांक 1

जिन लोगों का जन्म महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को हुआ है। उनका मूलांक 1 कहलाता है। चलिए आज हम आपको मूलांक 1 के जातकों के जीवन और भविष्य के बारे में बताते हैं।

ऐसा होता है स्वभाव

मूलांक 1 के जातक बहुत ही भाग्यशाली होते हैं और इनका जीवन खुशियों से भरा हुआ रहता है। मूलांक 1 की लड़कियों की बात करें तो यह स्वभाव से काफी अच्छी होती हैं और एक दूसरे को साथ लेकर चलना पसंद करती हैं।

मिलता है अच्छा जीवनसाथी

यह लड़कियां किस्मत की धनी होती हैं और इन्हें अच्छे जीवनसाथी की प्राप्ति होती है। इनका जीवनसाथी में बहुत प्रेम करता है और हर मोड़ पर इनका साथ देता है।

सुखमय होता है वैवाहिक जीवन

इस मूलांक की लड़कियों का वैवाहिक जीवन सुखमय होता है। इनका जीवनसाथी इन्हें बहुत अधिक प्रेम करता है। जीवन में आने वाली हर परिस्थिति का यह लोग मिलकर सामना करते हैं।

प्रेम में लट्टू होते हैं पति

महीने की इन चार तारीखों के जन्मी लड़कियों को बहुत अधिक प्रेम करने के अलावा उनके पति एक तरह से इन पर लट्टू होते हैं। वो इन्हें अपने किसी भी रिश्ते से ज्यादा महत्व देते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News